Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 41 हजार कोरोना के नए मामले, 496 की मौत

देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 41 हजार कोरोना के नए मामले, 496 की मौत

0
384

भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है. कल के मुकाबले आज नए मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है. लेकिन इतनी भी नहीं कि राहत की सांस ली जा सके.

देश में हर रोज कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 93 लाख पार हो गई है.Corona Update News

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबित देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 41,810 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी Corona Update News

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चिंता की बात यह है कि नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या में आंशिक कमी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में 42,298 मरीज ठीक हुए हैं.

वहीं इस दौरान 496 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. जिसके बाद देश में अब तक कुल 1 लाख 36 हजार 696 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. Corona Update News

88 लाख 2 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 93.71 प्रतिशत पर पहुंच गया है. Corona Update News

यह भी पढ़ें: गुजरात: भारत की पहली सी-प्लेन सेवा अस्थायी तौर से हुआ बंद

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत आज भी दूसरे स्थान पर

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में आज भी भारत दूसरे पायदान पर है. लेकिन राहत की बात यह है कि मौत के मामले में भारत दुनिया में आठवें स्थान पर है.

देश में बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी की वजह से देश में एक्टिव मामलों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की गई है.

देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या साढे चार लाख के करीब रह गई है. Corona Update News

गुजरात में कोरोना की स्थिति Corona Update News

गुजरात में कोरोना संकट बढ़ता ही जा रहा है. नवंबर की शुरुआत में कोरोने के मामले राहत देने वाले थे लेकिन महीना खत्म होते-होते नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1598 नए मामले सामने आए. राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,06,714 तक पहुंच गई है.

वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना के कारण 15 और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 3953 तक पहुंच गया है.

राज्य के विभिन्न जिलों में आज 69,887 कोरोना टेस्ट किए गए. गुजरात में अब तक 76,90,779 कोरोना टेस्ट किए गए हैं. Corona Update News

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

योगी बोले- भाजपा जीती तो भाग्यनगर होगा हैदराबाद का नाम, ओवैसी का पलटवार