Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 35 हजार कोरोना के नए मामले, 526 की मौत

देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 35 हजार कोरोना के नए मामले, 526 की मौत

0
302

देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है. पिछले कुछ सप्ताह से देश में कोरोना के नए मामले 40 से 50 हजार के बीच दर्ज किए जा रहे हैं. Corona Update News

लेकिन दैनिक दर्ज होने वाले नए मामले अब 30 से 40 हजार के बीच दर्ज हो रहे हैं. कल जहां देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 36 हजार 604 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान 501 लोगों की मौत हुई है. अगर आज की बात करें तो बीते 24 घंटों में कोरोना के 35,551 नए मामले दर्ज किए गए. जबकि इस दौरान 526 लोगों की मौत दर्ज की गई.

देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 35 हजार कोरोना के नए मामले Corona Update News

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 95 लाख 35 हजार हो गई है. जबकि इस वायरस की वजह से अब तक 1 लाख 38 हजार 648 लोगों की मौत दर्ज की जा चुकी है.

लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि नए मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद कुल एक्टिव मामलों की संख्या घटकर चार लाख 23 हजार हो गई है.

देश में अब तक कुल 89 लाख 73 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

40 हजार से ज्यादा लोग हुए स्वस्थ Corona Update News

बीते कुछ दिनों से दर्ज होने वाले नए मामलों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि देश में कोरोना का कहर थमने लगा है. लेकिन इस बीच जानकारी यह भी सामने आ रही है कि सर्दियों के मौसम में कोरोना का कहर बढ़ सकता है. Corona Update News

इसलिए आज भी पहले के जितना एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है. पिछले 24 घंटे में 40,726 मरीज कोरोना से ठीक हुए है.

जिसके साथ अब तक 89,73,373 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से अपने घर जा चुके हैं. Corona Update News

कोरोना वायरस से प्रभावित देशों में भारत आज भी दूसरे पायदान पर मौजूद है. अमेरिका सहित दुनिया के ज्यादातर देशों की नाक में कोरोना ने दम किया हुआ है.

विश्व के वैज्ञानिक इसकी सटीक वैक्सीन की खोज में जुटे हैं. इस बीच भारत में जिस तरीके से बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों में कमी दर्ज की जा रही है उसे देखकर ऐसा लगता है कि भारत में कोरोना की रफ्तार थमने सी लगी है. Corona Update News

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

तापी में फिर कोरोना संकट के बीच शादी में हजारों लोग हुए जमा, जांच का आदेश