Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी, 36 हजार नए मामले दर्ज

कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी, 36 हजार नए मामले दर्ज

0
312

भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जा रही है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 36 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं. Corona Update News

जिसके बाद में कुल संक्रमितों की संख्या 96.44 लाख के पार चले गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 36,011 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान वायरस की वजह से 482 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1.40 लाख के पार पहुंच गया.

बीते 24 घंटों में 36 हजार नए मामले हुए दर्ज Corona Update News

स्वस्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते कुछ दिनों से नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा सामने आ रही.

देश में पिछले 24 घंटों में 41 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए. यह आंकड़ा आद दर्ज होने वाले नए मामलों की तुलना में कहीं ज्यादा है.

एक्टिव मामलों में भारी गिरावट

बीते कुछ दिनों से भारत में कोरोना के दैनिक मामलों की संख्या में गिरावट जारी है. जिसकी वजह से एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 4 लाख 3 हजार से कुछ ज्यादा रह गई है.

देश में 136 दिनों के बाद ऐसा हो रहा है कि एक्टिव मामलों की संख्या में इतनी बड़ी गिरावट दर्ज की गई हो. देश में अब तक 91 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि देश में रिकवरी रेट अब बढ़कर 94.36 फीसदी हो गया है. जबकि मृत्यु दर 1.45 फीसदी है. Corona Update News

गुजरात में कोरोना की स्थिति Corona Update News

गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. दिवाली के बाद राज्य में लगातार एक हजार से ज्यादा नए मामले प्रतिदिन दर्ज किए गए हैं.

इसी कड़ी में शनिवार को गुजरात में कोरोना के 1535 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं इस दौरान राज्य में 15 और लोगों की मौत इस महामारी के कारण हो गई.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,17,333 हो गई है. वहीं कोरोना से कुल मृत्यु का आंकड़ा 4064 तक पहुंच गया है.

प्रदेश में आज 69,668 कोरोना टेस्ट किए गए. राज्य में अब तक 81,72,380 कोरोना टेस्ट किए गए हैं.Corona Update News

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना पर डब्ल्यूएचओ का बड़ा बयान, टेड्रोस बोले- महामारी खत्म होने की उम्मीद बढ़ी