Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट, बीते 24 घंटों में 18732 नए मामले दर्ज

देश में कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट, बीते 24 घंटों में 18732 नए मामले दर्ज

0
371

भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है. बीते कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में उतार और चढ़ाव दिखाई दे रहा था. Corona Update News

लेकिन आज भारत में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. देश में बीते 24 घंटे में 20 हजार से भी कम नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 279 लोगों की मौत दर्ज की गई.

एक लंबे अरसे के बाद देश में कोरोना की वजह से दैनिक दर्ज की जाने वाली मौत का आंकड़ा तीन सौ से नीचे रही है.

देश में 6 महीने बाद आए 19 हजार से कम केस Corona Update News

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 18,732 नए मामले दर्ज किए गए. Corona Update News

जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ एक लाख 88 हजार हो गए हैं.

देश में लंबे वक्त के बाद 300 से कम लोगों की एक दिन में मौत दर्ज की बावजूद इसके देश में अब तक 1 लाख 47 हजार 622 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

देश में 300 से भी कम लोगों की दर्ज की गई मौत Corona Update News

इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि देश में बीते 24 घंटो में 21,430 लोग कोरोना को मात देने में भी कामयाब हुए हैं. Corona Update News

बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में दर्ज की जाने वाली रिकॉर्डतोड़ गिरावट के बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या में भी दिन प्रतिदिन गिरावट दर्ज की जा रही है.

स्थास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या सिर्फ 2 लाख 78 हजार है. वहीं अब तक देश में कुल 97 लाख 61 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं.

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर धीरे-धीरे ब्रेक लग रहा है. दिवाली के बाद कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई थी लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से दैनिक मामलों में लगातार गिरावट का सिलसिला जारी है.

राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 890 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान कोरोना से 7 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,40,995 तक पहुंच गई है.

वहीं इस महामारी से मौत का आंकड़ा 4275 तक पहुंच गया है. Corona Update News

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात निकाय चुनाव में एकसाथ उतरेंगी बीटीपी और ओवैसी की एआईएमआईएम