Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना का दर्ज हुआ फिर से रिकॉर्डतोड़ नया मामला, संक्रमितों की संख्या 37 लाख के पार

कोरोना का दर्ज हुआ फिर से रिकॉर्डतोड़ नया मामला, संक्रमितों की संख्या 37 लाख के पार

0
873
  • भारत में जारी है कोरोना का आतंक
    एक बार फिर से दर्ज हुआ रिकॉर्डतोड़ नया मामला
    देश में संक्रमितों की संख्या 37 लाख के पार
    66 हजार से ज्यादा लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. सितंबर की पहली तारीख को रोकोना संक्रमितों के नए मामलों में कुछ हद तक गिरावट दर्ज की गई थी.

लेकिन दूसरी तरीख को कोरोना ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 78 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई.

देश में संक्रमितों की संख्या 37 लाख के पार

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 78,357 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं इस दौरान1,045 लोगों की जान चली गई.

जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37 लाख 69 हजार के पार पहुंच गई.

वहीं इस वायरस की वजह से देश में अबतक 66 हजार 333 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: गुजरात सरकार में अनलॉक 4 के लिए जारी किए गाइडलाइंस, दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी

66 हजार से ज्यादा लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

जिस तरीके से देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. उसी तरीके से एक्टिव मामलों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है.

आज दर्ज होने वाले रिकॉर्डतोड़ नए मामलों के बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या 8 लाख के करीब पहुंच गई है. वहीं अबतक पूरे देश में 29 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

इस बीच राहत की बात ये सामने आ रही है कि एक्टिव मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब तीन गुना से ज्यादा है.

जल्द ब्राजील को पीछे छोड़ देगा भारत

कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों के मुकाबले भारत में इस वायरस की वजह से मृत्यु की दर दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले कम है, लेकिन फिर भी भारत में 66 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

माना जा रहा है कि अगर इसी रफ्तार से संक्रमितों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जाएगी तो जल्द ही भारत अमेरिका और ब्राजील को भी पीछे छोड़ देगा.

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर विशेषज्ञों का मानना है कि देश में टेस्ट की संख्या में इजाफा करना और अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से खोल देना.

क्योंकि ज्यादातर लोग कोरोना को लेकर सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करते इसलिए भारी संख्या में लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में आज आए कोरोना वायरस के सर्वाधिक 1310 नए मामले