Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बीते 24 घंटों में 20 हजार 36 कोरोना के नए मामले दर्ज, 256 की मौत

देश में बीते 24 घंटों में 20 हजार 36 कोरोना के नए मामले दर्ज, 256 की मौत

0
264

भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या में गिरावट का सिलसिला जा रही है. बीते कुछ दिनों से नए मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद ऐसा माना जा रहा है. Corona Update News

कि भारत कोरोना के खिलाफ जारी जंग को जीतने के करीब पहुंच गया है. कल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा कि भारत अन्य देशों की तुलना में काफी बेहतर स्थिति में है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि लगातार 12 वें दिन 25 हजार से कम कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. Corona Update News

लगातार 12 वें दिन 25 हजार से कम नए मामले दर्ज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 20 हजार 36 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए, वहीं इस दौरान 256 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ दो लाख 86 हजार हो गई. कोरोना की वजह से भारत में मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 48 हजार 994 हो गई है.

मौत के मामले में भारत 12 वें पायदान पर  Corona Update News

लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि देश में बीते 24 घंटों में नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है.

देश में बीते दिन 23 हजार 181 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए. जिसके बाद देश में 98 लाख 83 हजार 461 लोग कोरोना को मात देकर अपने घरों को लौट चुके हैं.

पूरे देश में इस समय 2 लाख 54 हजार 254 मरीजों का इलाज चल रहा है.

भारत में कोरोना के नए मामलों में दर्ज की जाने वाली गिरावट के बाद भारत मौत के मामले में 12वें पायदान पर पहुंच गया है. Corona Update News

अमेरिका, ब्राजील, जर्मनी, मैक्सिको, यूके, रूस, इटली, पोलैंड, साउथ अफ्रीका, फ्रांस और स्पेन में अभी भारत से ज्यादा मौतें हो रहीं हैं. देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 2 लाख 54 हजार हो गई है.

बीते कुछ दिनों ने नए मामलों की संख्या में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद माना जा रहा है कि भारत में कोरोना अपनी ढलान की ओर है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

थर्टी फर्स्ट को लेकर एक्शन मोड में पुलिस, 9 बजे के बाद घर से निकलने पर हो सकती है जेल