Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख के पार, एक दिन में दर्ज हुए 74 से ज्यादा नए मामले

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख के पार, एक दिन में दर्ज हुए 74 से ज्यादा नए मामले

0
261
  • सर्दी के सीजन में देश में कोरोना के रफ्तार में हो सकती है वृद्धि
  • बीते 24 घंटों में 74 हजार से ज्यादा दर्ज हुए कोरोना के नए मामले
  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख के पार
  • एक लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना की वजह से हो चुकी है मौत

देश में कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. लेकिन इस बीच राहत की खबर ये सामने आ रही है कि देश में कोरोना के रफ्तार में थोड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है.

बीते महीने जहां एक दिन में एक लाख के करीब नए मामले दर्ज किए जा रहे थे. वहीं इस महीने नए मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है. देश में पिछले 24 घंटों में 74,383 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए है.

जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख के पार पहुंच गई है.

बीते 24 घंटों में 74 हजार से ज्यादा दर्ज हुए कोरोना के नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 74,383 कोरोना के नए मामले दर्ज किए हैं. वहीं इस दौरान 918 लोगों की कोरोना की वजह से मौत दर्ज की गई.

जिसके बाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 70 लाख के करीब पहुंच गई है. लेकिन इस बीच राहत की खबर ये सामने आ रही है कि एक बार फिर नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है.

देश में बीते 24 घंटों में 89,154 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 74,383 नए मामले और 918 मौतों के साथ भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख के आंकड़े को पार कर गया है.

वहीं कोरोना की वजह से एक लाख आठ हजार लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना को मात देने में भारत में 60 लाख से ज्यादा लोग कामयाब हुए हैं.

सर्दी के सीजन में देश में कोरोना के रफ्तार में हो सकती है वृद्धि

जानकारों की माने तो कोरोना अगर जल्द खत्म नहीं होगा तो सर्दियों के महीने में एक बार फिर से अपनी रफ्तार को पकड़ सकता है.

क्योंकि केंद्र सरकार ने अनलॉक के तहत दी जाने वाली छूट को बढ़ा दिया है ऐसे में कोरोना का संक्रमण बढ़ने का खतरा ज्यादा हो जाता है.

लेकिन राहत की बात ये है कि भारत कोरोना के रिकवरी मामले में पूरी दुनिया में प्रथम पायदान पर है और एक्टिव मामलों की संख्या में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में 1.5 लाख कोरोना केस, अब तक 3560 लोगों की मौत