Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 89 लाख के पार, 45 हजार नए मामले दर्ज

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 89 लाख के पार, 45 हजार नए मामले दर्ज

0
285

एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सर्दियों के सीजन में कोरोना का कहर देश में बढ़ सकता है. रिपोर्ट का दावा आज हकीकत में बदलते हुए नजर आ रहा है. Corona Update News India

बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी एक बार फिर से पुरानी रफ्तार पकड़ती नजर आ रही है.

देश में बीते 24 घंटों में 45 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 585 लोगों की मौत भी दर्ज की गई. Corona Update News India

नए मामलों की संख्या में एक बार फिर वृद्धि

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 89 लाख 58 हजार के पार पहुंच गई है.

वहीं इस वायरस से अबतक 1 लाख 31 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. Corona Update News India

लेकिन बीते कुछ दिनों से नए मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी की वजह से अब देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 4 लाख 43 हजार पर सिमट गई है.

बीते 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 3502 की गिरावट आई है.

यह भी पढ़ें: आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, नगरोटा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

एक्टिव मामलों की संख्या में गिरावट का सिलसिला जारी Corona Update News India

लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि बीते कुछ दिनों से नए मामलों की संख्या में स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा ज्यादा सामने आ रहा है. Corona Update News India

बीते दिन नए संक्रमितों की संख्या से ज्यादा 48,493 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं. देश में में अब तक 83 लाख 83 हजार लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

भारत आज भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर बरकरार है. लेकिन मौते के मामले में भारत दुनिया भर में पांचवे नंबर पर है.

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते-होते एकबार फिर तेजी से बढ़ने लगी है. लंबे समय बाद एकबार फिर गुजरात में 1300 के करीब नए मामले सामने आए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में 1,281 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,91,642 पर पहुंच गई है. Corona Update News India

नए मामलों के साथ राज्य में होने वाली नई मौतों की संख्या में भी बढोतरी देखने को मिल रही है. ताजा आंकड़े के मुताबिक, राज्य में इस बीमारी के कारण आठ और लोगों की मौतें हो गईं.

इसके साथ ही गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,823 हो गई है. Corona Update News India

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Pfizer का दावा- हमारी कोरोना वैक्सीन 95% प्रभावी, एक दिन के अंदर मंजूरी के लिए करेंगे आवेदन