Gujarat Exclusive > देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार, 45 हजार नए मामले दर्ज

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार, 45 हजार नए मामले दर्ज

0
381

भारत आज भी दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर बरकरार है. लेकिन मौते के मामले में भारत दुनिया भर में पांचवे नंबर पर है.

भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है थोड़ी गिरावट के बाद नए मामले अपनी पुरानी रफ्तार पकड़ रहे हैं. Corona Update News India

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार पहुंच गई है. Corona Update News India

कोरोना के 45 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 45,882 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 584 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90 लाख 4 हजार के पार पहुंच गई. कोरोना वायरस से देश में अब तक हुई कुल मौतों का आंकड़ा 1 लाख 32 हजार 162 पर पहुंच गया है.

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार

लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि देश में लगातार एक्टिव मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. बीते 24 घंटों में देश में 44,807 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

अगर ठीक होने वाले मरीजों की बात की जाए तो बीते एक महीने से कोरोना को मात देने वालों की संख्या संक्रमितों की संख्या से ज्यादा दर्ज की जा रही थी. लेकिन आज वो सिलसिला टूटा है.

पिछले 24 घंटों में 44,807 मरीज़ ठीक हुए हैं. जिसके बाद देश में कोरोना को मात देने में 84 लाख से ज्यादा लोग कामयाब हुए हैं. Corona Update News India

अहमदाबाद में आज रात से लगेगा कर्फ्यू Corona Update News India

अहमदाबाद में एक दिन पहले राज्य सरकार ने तालाबंदी नहीं लगाने का ऐलान किया था. कल शाम आज रात 9 बजे से शहर में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

अहमदाबाद शहर में कोरोना के मामलों में लगातार दर्ज की जाने वाली वृद्धि की वजह से अपर सचिव राजीव गुप्ता ने शुक्रवार 20 नवंबर को रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया है.

राजीव गुप्ता ने गुरुवार को अहमदाबाद में रात में लागू करने वाले कर्फ्यू को लेकर एक परिपत्र जारी किया. यह फैसला सिर्फ अहमदाबाद के लिए लागू होगा. Corona Update News India

राजीव गुप्ता ने कहा कि रात में कर्फ्यू के दौरान लोगों को बिना काम के बाहर नहीं जाना चाहिए. नियमों का अनुपालन नहीं करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कोरोना के 1340 नए मामले मिले, 24 घंटे में 7 लोगों की मौत