Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना से जंग जीतने के करीब भारत, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 36 हजार नए मामले

कोरोना से जंग जीतने के करीब भारत, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 36 हजार नए मामले

0
348

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की वजह से पैदा हुई स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में कोरोना वैक्सीन और कोरोना की वजह से देश की मौजूदा सूरते हाल पर संसद के दोनों सदनों के विभिन्न दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे. Corona Update News India

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि भारत कोरोना से जारी जंग में जीत के करीब पहुंच गया है.

बीते कुछ दिनों से दैनिक दर्ज होने वालों में भारी गिरावट दर्ज की गई है. Corona Update News India

बीते 24 घंटे में दर्ज हुए 36 हजार से ज्यादा नए मामले Corona Update News India

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 36,594 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

अगर कल की बात की जाए तो कल इससे भी कम नए मामले दर्ज किए गए थे. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 95,71,559 लाख हो गई है.

आज देश में 540 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए. जिसके बाद देश में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 39 हजार से ज्यादा हो गई.

नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा  Corona Update News India

भारत में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के मुकाबले स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है.

देश में बीते 24 घंटों में 42 हजार 916 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद देश में अब तक कुल 90 लाख 16 हजार लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं.

वहीं अगर देश के एक्टिव मामलों की बात की जाए तो इसकी संख्या भी घटकर 4 लाख 16 हजार के करीब पहुंच गई है. Corona Update News India

गुजरात में कोरोना की स्थिति Corona Update News India

गुजरात में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिवाली के बाद तेज हो गई है लेकिन इस महामारी को मात देने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है.

गुजरात में अब तक कोरोना के दो लाख 14 हजार से ज्यादा मामले हैं लेकिन इनमें से एक लाक 95 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से उबर चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक, राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,14,309 हो गई है. हालांकि 1,95,365 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं.

आज राज्य में कुल 1427 कोरोना मरीज ठीक हुए जिसके बाद राज्य में रिकवरी रेट 91.16 प्रतिशत हो गया है. Corona Update News India

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नकली कोरोना वैक्सीन बेच सकते हैं अपराधी, इंटरपोल ने 194 देशों को किया आगाह