Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत कोरोना से जारी जंग जीतने के करीब, 6 महीने बाद सबसे कम नए मामले दर्ज

भारत कोरोना से जारी जंग जीतने के करीब, 6 महीने बाद सबसे कम नए मामले दर्ज

0
282

भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में आज भी दूसरे पायदान पर है. लेकिन बीते कुछ दिनों से भारत में कोरोना के नए मामले अमेरिका, ब्रिटेन, रूस के मुकाबले काफी कम दर्ज हो रहे हैं.

नए मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद ऐसा माना जा रहा रहा है कि भारत कोरोना के खिलाफ जारी जंग को जीतने के करीब पहुंच गया है. Corona Update News India

देश में पिछले 24 घंटों में जानलेवा कोरोना वायरस के 16 हजार 432 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं इस दौरान 252 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

कोरोना से जारी जंग जीतने के करीब पहुंचा भारत Corona Update News India

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 16 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं.

माना जा रहा है कि 6 महीने के बाद भारत में कोरोना के दैनिक मामलों में इतनी बड़ी गिरावट पहली बार दर्ज की गई है. Corona Update News India

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ दो लाख 24 हजार के पार पहुंच गई है.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार 252 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,48,153 हो गई है.

बीते 24 घंटों में 24 हजार लोग हुए स्वस्थ Corona Update News India

देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी गिरावट के बाद देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 2,68,581 रह गई है. जो कुल मामलों का 2.62 प्रतिशत है.

लेकिन अच्छी बात ये है कि बीते दिन 24 हजार 900 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए जिसके बाद देश में अब 98 लाख 7 हजार 569 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौट चुके हैं.

गुजरात में कोरोना की स्थिति Corona Update News India

गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है लेकिन अब तक इस महामारी ने राज्य के लोगों पर कहर बरपाया है.

राज्य में अब तक चार हजार से भी ज्यादा लोगों की जान इस महामारी के कारण जा चुकी है. जबकि एक लाख 42 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. Corona Update News India

गुजरात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 810 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 6 और लोगों की जान चली गई है.

अब तक राज्य में कोरोना के कारण 4288 लोगों की जान गई है जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 2,42,655 तक पहुंच गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वलसाड: कोरोना मानदंड़ों की परवाह किए भाजपा नेता की शादी में डीजे पर थिरके लोग