Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत के लिए काल बना कोरोना, पहली बार रिकॉर्ड 1.15 लाख नए केस के साथ 630 की मौत

भारत के लिए काल बना कोरोना, पहली बार रिकॉर्ड 1.15 लाख नए केस के साथ 630 की मौत

0
243

भारत में कोरोना का कहर का एक बार फिर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना के दैनिक मामले हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. Corona Update News India

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि देश में दूसरी बार कोरोना के दैनिक मामले एक लाख के पार पहुंच गए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पहली बार कोरोना के रिकॉर्ड 1.15 लाख नए मामले एक दिन में दर्ज किए गए हैं. जबकि इस दौरान 630 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

दैनिक मामले हर दिन बना रहे नया रिकॉर्ड Corona Update News India

राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश में कोरोना के नए मामलों की वजह से स्थिति हर दिन भयावह होती जा रही है.

दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी वृद्धि के बाद इन राज्यों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं. Corona Update News India

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 1.15 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 28 लाख के पार पहुंच गई है.

जबकि 630 नई मौतों के बाद देश में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 66 हजार 177 हो गई है.

एक्टिव मामलों की संख्या 8 लाख के पार Corona Update News India

भारत के लिए कोरोना काल बन गया है दूसरी लहर के दौरान दर्ज होने वाले दैनिक आंकड़े अब डराने लगे हैं. Corona Update News India

बीते कुछ दिनों से डिस्चार्ज किए गए लोगों की तुलना में नए रोगियों की संख्या में भारी वृद्धि दर्ज होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या 8 लाख के पार पहुंच गई है.

देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 8 लाख 43 हजार के पार पहुंच गई. वहीं कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 17 लाख 92 हजार के पार पहुंच गई है.

गुजरात में कोरोना की स्थिति Corona Update News India

गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे अधिक 3280 नए मामले दर्ज हुए हैं. जबकि इस दौरान 17 लोगों की मौत दर्ज की गई. अहमदाबाद और सूरत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

अहमदाबाद शहर में कोरोना के 798 नए मामले सामने आए हैं. जबकि सूरत शहर में 615 नए मामले दर्ज हुए हैं. राजकोट और वडोदरा में भी कोरोना की वजह से हालत बिगड़ रही है.

राजकोट शहर में 321, वडोदरा शहर में 218 और ग्रामीण इलाकों में 124 मामले दर्ज हुए हैं. जबकि ग्रामीण सूरत में 196 सकारात्मक मामले सामने आए हैं. Corona Update News India

पाटन में भी कोरोना के सकारात्मक मामलों की संख्या 100 को पार कर 107 तक पहुंच गई है.

गुजरात में कोरोना शहरी इलाकों के बाद अब ग्रामीण इलाकों में भी अपना कहर बरपा कर रहा है. Corona Update News India

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कोरोना आंकड़ों की भयावह स्थिति, हर घंटे 136 लोग बन रहे शिकार