Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना हुआ बेलगाम, बीते 24 घंटों में 96 हजार नए मामले, 1200 से ज्यादा की मौत

कोरोना हुआ बेलगाम, बीते 24 घंटों में 96 हजार नए मामले, 1200 से ज्यादा की मौत

0
579
  • पूरी दुनिया में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले भारत में दर्ज
  • हर दिन संक्रमितों की संख्या में हो रही है भारी वृद्धि
  • देश में संक्रमितों की संख्या 45 लाख के पार

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की तुलना में भारत में बीते कुछ दिनों से कोरोना का संक्रमण पूरी रफ्तार से अपना कहर बरपा कर रहा है. जहां एक तरफ नए मामले हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ कोरोना की चपेट में आकर मरने वाले लोग भी नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. देश में पहली बार एक दिन में 1200 से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई है.

वहीं 96 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं.

सर्वाधिक नए मामलों के साथ सर्वाधिन मौत आज दर्ज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में देश में पिछले 24 घंटों में 96 हजार 551 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं इस वायरस की वजह से 1209 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 लाख 62 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं आज दर्ज होने वाली मौत के बाद इस वायरस से मरने वालों की संख्या 76,271 हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: अभिनेता परेश रावल को मिली अहम जिम्मेदारी, बनाए गए NSD के अध्यक्ष

दुनिया में सबसे ज्यादा नए मामले भारत में दर्ज

वैसे तो पूरी दुनिया में अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में पहले स्थान पर है. लेकिन भारत में अमेरिका के मुकाबले हर दिन दो से तीन गुना ज्यादा नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

लेकिन इस बीच राहत की खबर ये सामने आ रही है कि एक्टिव मामलों की संख्या में स्वस्थ्य होने वाले लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

आज दर्ज होने वाले रिकॉर्डतोड़ नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 लाख 62 हजार 415 हो गई है. इस बीच एक्टिव मामलों की संख्या में भी लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 9 लाख 43 हजार 80 हो गई. जबकि 35 लाख 42 हजार से ज्यादा लोग पूरे देश में कोरोना को मात देने में कामयाब हुए है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में 1 लाख 10 हजार के करीब कोरोना संक्रमित, 1332 नए मरीज मिले