Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीते 24 घंटों में 1 लाख के करीब दर्ज हुए कोरोना के नए मामले, संक्रमितों की संख्या 52 लाख के पार

बीते 24 घंटों में 1 लाख के करीब दर्ज हुए कोरोना के नए मामले, संक्रमितों की संख्या 52 लाख के पार

0
699
  • भारत में कोरोना हुआ बेलगाम
  • पहली बार दर्ज हुए एक लाख के करीब नए मामले
  • संक्रमितों की संख्या 52 लाख के पार
  • एक्टिव मामलों की संख्या 10 लाख के पार

देश में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना के बढ़ते रफ्तार का आलम यह है कि हर दिन कोरोना संक्रमितों के नए मामले रिकॉर्ड बना रहे हैं.

देश में बीते 24 घंटों में एक लाख के करीब नए मामले सामने आए हैं. पूरी दुनिया में दर्ज होने वाला कोरोना का यह आकड़ा सर्वाधिक है.

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में शामिल अमेरिका में हर दिन नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है.

वहीं भारत में हर दिन नए मामले नया रिकॉर्ड बना रहे हैं.

बीते 24 घंटों में 1 लाख के करीब दर्ज हुए कोरोना के नए मामले

शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 96,424 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान कोरोना की वजह से एक बार फिर से 1174 लोगों की मौत दर्ज की गई जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 52 लाख के पार पहुंच गई है.

वहीं इस वायरस की वजह से 84 हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई है.

इससे पहले 16 सितंबर को रिकॉर्डतोड़ 97,894 नए मामले सामने आए थे.

यह भी पढ़ें: ह्यूमन कैपिटल इंडेक्स में 174 देशों की रैंकिंग में 116वें नंबर पर भारत

भारत में दर्ज हो रहे हैं सबसे ज्यादा नए मामले

भारत में कोरोना के बढ़ते कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां 16वें दिन एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई है.

जहां एक तरफ कोरोना संक्रमितों की संख्या में हर दिन वृद्धि दर्ज की जा रही है. वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 10 लाख 17 हजार के पार पहुंच गई है.

कोरोना मात देने में भारत में 41 लाख से ज्यादा लोग कामयाब हुए हैं. इ

स बीच अच्छी खबर ये सामने आ रही है कि देश में एक्टिव मामलों की संख्या में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या चार गुना के पार पहुंच गई है.

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण स्थिति चिंताजनक होती जा रही है. आलम ये है कि गुजरात कोरोना के आंकड़े बुधवार को 1,19,088 हो गए.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में बीते 24 घंटे में 1,379 नए मामले दर्ज किए गए. मालूम हो कि राज्य में पिछले 16 दिनों से लगातार 1,300 से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

वहीं गुजरात में बीते 24 घंटों में 1652 लोगों ने कोरोना को मात दी और उन्हें डिस्चार्ज किया गया.

इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 83.81% हो गई है. राज्य में फिलहाल 16,007 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 96 वेंटिलेटर पर हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरसिमरत कौर ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, कृषि संबंधी बिल बना कारण