Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बेलगाम हुआ कोरोना, 86 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज, 40 लाख के पार संक्रमितों की संख्या

देश में बेलगाम हुआ कोरोना, 86 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज, 40 लाख के पार संक्रमितों की संख्या

0
501
  • भारत में बढ़ता जा रहा है कोरोना का आतंक
    पहली बार 80 हजार से ज्यादा नए मामले हुए दर्ज
    संक्रमितों की संख्या 40 लाख के पार
    भारत में दर्ज हो रहे हैं सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले

देश में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. हर दिन संक्रमितों की संख्या में होने वाली वृद्धि के बाद अब राज्य और केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई हैं.

देश में पहली बार 80 हजार के आकड़ा को पार कर दिया है. जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 लाख के पार पहुंच गई है.

भारत में बीते कुछ दिनों से सबसे अमेरिका और ब्राजील से भी ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

पहली बार दर्ज हुए 80 हजार से ज्यादा नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में पहली बार बीते 24 घंटों में रिकॉर्डतोड़ 86,432 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 1,089 लोगों की मौत दर्ज की गई.

आज दर्ज होने वाले ताजा आकड़ों के बाद अब देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 लाख के पार पहुंच गई है.

आज दर्ज होने वाली एक हजार से ज्यादा मौत के बाद भारत में मृतकों की संख्या बढ़कर 69,561 हो गई है.

यह भी पढ़ें: गुजरात: दाहोद में सामूहिक आत्महत्या, 3 बच्चों के साथ मां-बाप ने जहर खाकर दी जान

देश में संक्रमितों की संख्या 40 लाख के पार

देश में बढ़ते कोरोना कहर के बीच अब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 लाख 23 हजार हो गई है. इन संक्रमितों में से 8,46,395 लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

जबकि 31 लाख 7 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. लेकिन राहत की बात यह है कि संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या के तुलना में स्वस्थ्य हुए लोगों की संख्या तीन गुना से ज्यादा हो गई है.

देश में एक्टिव मामलों की संख्या में वृद्धि

जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत में कोरोना संक्रमण और मौत के मामले में तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है.

लेकिन बीते कुछ दिनों से अमेरिका और ब्राजील से ज्यादा नए मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं. देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या 8 लाख 46 हजार के पार पहुंच गई है.

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1320 नए मामले सामने आए हैं.

इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख के पार पहुंच गई है.

वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना की वजह से 14 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 3,078 तक पहुंच गई है. वर्तमान में राज्य में 16219 सक्रिय मामले हैं.

जबकि 82,398 लोग अब तक कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं. आज राज्य में कुल 1218 मरीज ठीक हुए. राज्य में रिकवरी रेट 81.02 प्रतिशत है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कंगना का महाराष्ट्र के नेताओं पर पलटवार, कहा- मैं मराठा हूं, उखाड़ो मेरा क्या उखाड़ोगे?