Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में रिकॉर्डतोड़ नए मामलों के बाद, कोरोना संक्रमितों की संख्या 35 लाख के पार

देश में रिकॉर्डतोड़ नए मामलों के बाद, कोरोना संक्रमितों की संख्या 35 लाख के पार

0
486

corona update news

  • देश में पहली बार दर्ज हुए कोरोना के सर्वाधिक नए मामले
  • संक्रमितों की संख्या 35 लाख के पार
  • मृतकों के मामले में भारत मैक्सिको से निकला आगे
  • जल्द ही संक्रमितों के मामले में ब्राजील को पीछे छोड़ने की उम्मीद 

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में नए संक्रमितों की संख्या में लगातार होने वाली वृद्धि के बाद अब संक्रमितों की संख्या 35 लाख के पार पहुंच गई है.

इस महीने दर्ज होने वाला आकड़ा इस लिहाज से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है क्योंकि इस महीने भारत ने मैक्सिको को भी पीछे छोड़ दिया है.

मैक्सिको में कोरोना की वजह से 63 हजार 146 लोगों की मौत दर्ज की गई जबकि आज दर्ज होने वाले आकड़ों के भारत में मृतकों की संख्या मैक्सिको से भी बढ़ गई है.

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 79 हजार के करीब नए मामलेcorona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों को कोरोना के 79 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए है.

बीते कुछ दिनों से दर्ज होने वाला आकड़ा आज सर्वाधिक है. वहीं इस दौरान 948 लोगों की जान चली गई है.

मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 35 लाख 42 हजार हो गई है.

एक्टिव मामलों की संंख्या में भी वृद्धिcorona update news

देश में जिस तरीके से हर दिन कोरोना के नए मामले लगातार रिकॉर्ड बना रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ एक्टिव मामलों की संख्या में भी लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

आज दर्ज होने वाले रिकॉर्डतोड़ नए मामलों के बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या साढ़े सात लाख के पार पहुंच गई है. जहां एक तरफ भारत में कोरोना को मात देने में 27 लाख 13 हजार से ज्यादा लोग कामयाब हुए हैं.

वहीं भारत में कोरोना की वजह से 63,498 लोग अपनी जिंदगी हार चुके हैं.

जल्द ही ब्राजील को पछाड़ देगा भारतcorona update news

देश में कोरोना के बढ़ते आंतक का अंदाजा इशी बात से लगाया जा सकता है कि भारत मैक्सिको को मरने वालों की संख्या के मुकाबले में पीछे छोड़ दिया है.

वहीं दूसरी तरफ सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर शामिल ब्राजिल को जल्द ही पीछे छोड़ देगा. क्योंकि भारत में संक्रमितों की संख्या 35 लाख के पार पहुंच चुकी है.

वहीं ब्राजील की कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 37 लाख से ज्यादा बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने व्हाट्सएप और भाजपा के बीच सांठगांठ के आरोप लगाए

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहरcorona update news

गुजरात में कोरोना महामारी के कारण स्थिति दिन ब दिन खराब होती जा रही है. राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और साथ ही मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

फिलहाल राज्य में तीन हजार के करीब लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

गुजरात में शनिवार शाम को कोरोना के 1282 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 93,883 हो गई है. वहीं इस दौरान 13 और लोगों की मौत हो गई.

इसके साथ ही कोरोना से कुल मृत्यु का आंकड़ा 2991 तक पहुंच गया है.

15 हजार से ज्यादा सक्रिय मामलेcorona update news

मौजूदा समय में राज्य में 15,230 सक्रिय मामले हैं, जबकि 75,662 लोगों को छुट्टी दे दी गई है. आज राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 1,111 रोगियों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया.

राज्य में वेंटिलेटर पर 89 मरीज हैं. वहीं कुल सक्रिय मामलों में से 15,141 लोगों की हालत स्थिर है.

कोरोना पर काबू के लिए बढ़ाया टेस्टcorona update news

गुजरात में कोरोना टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है और राज्य में हर रोज 70 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं. आज राज्य में 74,234 कोरोना टेस्ट किए गए. इसके साथ, राज्य में अब तक 21,95,985 टेस्ट हो चुके हैं.

आज तक, राज्य के विभिन्न जिलों में 4,99,371 लोगों को क्वारंटाइ किया गया है. इनमें से 4,98,853 लोग होम क्वारंटाइन में हैं जबकि 518 व्यक्ति क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश में 7 सितंबर से चल सकेगी मेट्रो, गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश