Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कल सुबह पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पुख्ता इंतजाम

गुजरात में कल सुबह पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पुख्ता इंतजाम

0
502

भारत में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है. इसी बीच गुजरात में भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के टीकाकरण को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. गुजरात में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली खेप अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कल (मंगलवार) को उतरेगी.

गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने सोमवार को घोषणा की कि कोरोना टीकों (Corona Vaccine) की पहली खेप मंगलवार को राज्य में आ आएगी. अहमदाबाद में मंगलवार को सुबह 10.45 बजे पहली खेप उतरेगी.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना के 615 नए मरीज मिले, 746 लोगों को मिली अस्पताल से छुट्टी

मंत्री ने कहा कि टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए गुजरात में सभी सुविधाएं हैं. कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) सुबह अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेगी और इसे ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से गांधीनगर भंडारण में ले जाया जाएगा. अहमदाबाद हवाई अड्डे से गांधीनगर तक के मार्ग पर चुस्त पुलिस व्यवस्था की गई है.

 

मुख्यमंत्री हैं तैयारियों से आश्वस्त

उधर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राज्य में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccine) की तैयारियों से आश्वस्त नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, “चार लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों, छह लाख से अधिक फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं, जिनमें पुलिस, सफाईकर्मी और कोविद प्रत्यक्ष ड्यूटी पर हैं, को वैक्सीन की पहली खुराक दी जाएगी.” मुख्यमंत्री ने वैक्सीन विकसित करने में उनके अथक प्रयासों के लिए हमारे वैज्ञानिकों को भी बधाई दी.

गुजरात में कोरोना के 615 नए मामले

उधर गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 615 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण 3 और मौतों के साथ कुल मौत का आंकड़ा 4347 तक पहुंच गया है.

वर्तमान में राज्य में 7695 सक्रिय मामले हैं, जबकि अब तक कुल 2,40,517 लोग कोरोना पर फतह हासिल कर चुके हैं. आज राज्य में कुल 746 मरीज डिस्चार्ज किए गए. राज्य में वर्तमान में 60 मरीज वेंटिलेटर पर हैं जबकि 7635 लोगों की हालत स्थिर है. राज्य में वसूली दर 95.23 प्रतिशत है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें