Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ब्रिटेन में टीकाकरण से पहले कोरोना वैक्सीन पर लूट का खतरा, एंटरपोल ने दी चेतावनी

ब्रिटेन में टीकाकरण से पहले कोरोना वैक्सीन पर लूट का खतरा, एंटरपोल ने दी चेतावनी

0
505

ब्रिटेन में दुनिया की पहली आधिकारिक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और मंगलवार से इसकी शुरुआत हो जाएगी. इसी बीच सुरक्षा एजेंसियों ने वैक्सीन (Corona Vaccine) की सुरक्षा के प्रति ब्रिटेन को आगाह किया है. खुफिया एजेंसियों ने सरकार को बताया है कि अपराधियों के गैंग वैक्सीन तक पहुंचने के लिए इसकी लूटपाट की वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

दरअसल वैक्सीन (Corona Vaccine) के सप्लाई को लेकर मुश्किलें हो रही हैं. सभी में कोरोना कोरोना वैक्सीन जल्दी से जल्दी पाने की होड़ मची हुई है लेकिन इसका फायदा अपराधी उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, सीएम योगी भी रहे मौजूद

रिपोर्ट के अनुसार, इंटरपोल ने दुनिया के विभिन्न देशों को यह चेतावनी दी है कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की लूट हो सकती है. उसका ऐसा कहना है कि अपराधियों का समूह वैक्सीन की सप्लाई चेन में बाधा खड़ी कर सकता है.

वैक्सीन की गाड़ी हो सकती है हाईजैक

इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल जुर्गन स्टॉक ने यह भी कहा है कि सीमित सप्लाई और भारी मांग की वजह से अपराधियों की नजर में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की वैल्यू लिक्विड गोल्ड के बराबर हो गई है. स्कॉटलैंड यार्ड के एक पूर्व जांचकर्ता ने कहा कि अपराधी वैक्सीन से भरी गाड़ी हाइजैक कर सकते हैं और बदले में पैसे मांग सकते हैं.

बढ़ाई गई सुरक्षा

खबरों के मुताबिक, ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए ब्रिटेन में वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान करीब 14 हजार सैनिकों को स्टैंडबाय पर रखा गया है. ब्रिटेन में वैक्सीन की सप्लाई पर नजर रखने के लिए सेंट्रल मॉनिटरिंग स्टेशन बनाया गया है. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, वैक्सीन को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहां पर लगभग पचास अस्पतालों में वैक्सीनेशन का काम शुरू किया जा रहा है. ब्रिटेन में फाइजर कंपनी ने बेल्जियम से वैक्सीन की डिलिवरी करवाई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें