Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए गुजरात तैयार, वैक्सीन के लिए आज से डोर-टू-डोर सर्वे

कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए गुजरात तैयार, वैक्सीन के लिए आज से डोर-टू-डोर सर्वे

0
709

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कोरोना वैक्सीन को लेकर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि गुजरात में वैक्सीन चार चरणों में लगाई जाएगा. Corona vaccine survey

पहले चरण में मेडिकल स्टाप, दूसरे चरण में कोरोना वॉरियर्स तीसरे चरण में 50 साल से उम्र वाले ज्यादा लोग जबकि चौथे चरण में 50 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा.

गुजरात में कोरोना वैक्सीन देने के लिए आज से सर्वे शुरू किया गया जो रविवार तक जारी रहेगा. इस सर्वे में 50 वर्ष से ज्यादा या फिर उससे कम आयु के लोगों का डेटाबेस तैयार किया जाएगा.

वैक्सीन के लिए आज से डोर-टू-डोर सर्वे Corona vaccine survey

14 से 16 दिसंबर तक सर्वे के डेटा से 50 वर्ष से ज्यादा या फिर कम उम्र के लोगों की एक अलग सूची तैयारी की जाएगी जो पहले से ही बीमारी से पीड़ित है.

इस काम के लिए गुजरात के 33 जिल और 248 तालुका के साथ ही साथ नगर निगम स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया गया है.

कैंसर, हृदय रोग, गुर्दे की बीमारी, थैलेसीमिया, एचआईवी और मानसिक बीमारी जैसी गंभीर बीमारियों वाले व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

तैयार किया जाएगा डेटाबेस Corona vaccine survey

कोरोना वैक्सीन का परीक्षण अपने अंतिम चरण में है और जल्द ही उपलब्ध होने की उम्मीद है.

50 से अधिक या कम उम्र वालों के साथ ही साथ गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों का नाम, पता और मोबाइल नंबर सहित एक डेटा एकत्र किया जाएगा.

इस डेटाबेस को निर्धारित समय सीमा के भीतर तैयार करने के लिए पहले से ही तैयारी चल रही है. Corona vaccine survey

जिस तरह चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्र के अनुसार टीम बनाई जाती है. उसी तरह कोरोना वैक्सीन को लेकर सर्वे करने वालों की भी टीम बनाई जाएगी. Corona vaccine survey

निर्वाचन क्षेत्र के अनुसार ही जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. जिसके बाद डेटाबेस तैयार करना होगा. तैयार डेटाबेस को 17 दिसंबर को राज्य के स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दक्षिण गुजरात में बदला मौसम, बारिश से किसानों की बढ़ी चिंता