Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना वायरस का भारत के बाजारों पर असर, गुजरात में मास्क और सेनिटाइजर के बढ़े दाम

कोरोना वायरस का भारत के बाजारों पर असर, गुजरात में मास्क और सेनिटाइजर के बढ़े दाम

0
647

कोरोना वायरस का असर अब भारत में भी देखने को मिल रहा है. भारत में कोरोना वायरस की दहशत इतनी बढ़ चुकी है कि लोग किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं और बचाव के हर कदम को अपना रहे हैं. इस क्रम में गुजरात में लोग मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल खूब कर रहे हैं.

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का असर भारत के बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. गुजरात में कोरोना वायरस के डर से लोग बचाव के लिए मास्क और सेनिटाइजर को बाजार से खरीद रहे हैं. ऐसे में बाजार में इनका कारोबार काफी बढ़ रहा है और मास्क-सेनिटाइजर की कीमतें भी बढ़ गई हैं.

अहमदाबाद के बाजार में कोरोना वायरस के डर के चलते मास्क और सेनिटाइजर जैसी चीजों की मांग बढ़ गई है, जिसके कारण इनके दाम में काफी इजाफा देखा जा रहा है. वहीं गुजरात के बाजार में बुखार के लिए दी जाने वाली साधारण दवाईयों की मांग में भी इजाफा देखा गया है. इनके कारण बाजार में मास्क, सेनिटाइजर और कई जरूरी दवाईयों की किल्लत भी हो गई है.

बाजार में मास्क और सेनिटाइजर के दाम 10 गुना तक बढ़ गए हैं. बाजार में 2 प्लाई मास्क पहले जहां 90 पैसे में मिलता था, वही अब 10 रुपये में मिल रहा है. जब की 3 प्लाई मास्क पहले 1.10 रुपये में मिलता था, अब वह 15 रुपये में मिलता हैं. एक ओर जहां मास्क की किल्लत देखने को मिल रही है, तो वहीं अहमदाबाद सिविल अस्पताल में सिंगापुर से वापस लौटी 23 साल की महिला में संदिग्ध कोरोना वायरस पाया गया है. जिसके कारण महिला को फिलहाल सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया हैं.