Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना वायरस का खौफ: अब हाथ नहीं पैर मिलाने को मजबूर, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

कोरोना वायरस का खौफ: अब हाथ नहीं पैर मिलाने को मजबूर, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

0
324

चीन समेत दुनिया के कई देशों कोरोना के बढ़ते कहर के बीच इंटरनेट पर एक शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें खास बात ये है कि ये शख्स जब भी अपने दोस्तों के साथ मिलता है तो उनसे हाथ नहीं मिलाकर अपने पैर मिलाता है. बताया जा रहा कि कोरोना के डर की वजह से ये शख्स ऐसा करता है. हालांकि, उसके पैर मिलाने (लेगश्ज़क) का ये अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

बताया जा रहा कि जब भी ये शख्स अपने दोस्तों के साथ मिलता है तो उनसे पैर मिलाने को तरजीह देता है. कोरोना से बचने का उसका ये तरीका अब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखें तो कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहने ये शख्स अपनी गाड़ी से निकलता दिखाई देता है. इसी दौरान उसका एक दोस्त दूसरी तरफ से आता है तो वे हाथ मिलाने वाले होते हैं, लेकिन दोनों रुक जाते हैं, उन्हें अहसास होता है कि यह सही आइडिया नहीं है. बाद में दोनों एक-दूसरे अभिवादन करने के लिए अपना पैर मिलाते हैं.

कोरोनावायरस के कारण चीन में और 42 लोगों की मौत के साथ ही दुनियाभर में इस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 3,000 के पार पहुंच गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक सभी 42 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है. आयोग ने यह भी कहा कि अब वायरस का प्रकोप कम हो रहा है और संक्रमण के नए मामले सामने आने की रफ्तार भी कम हुई है.लेकिन इस जानलेवा वायरस के खौफ से लोगों ने एक दूसरे से हाथ मिलाना छोड़ दिया है.