Gujarat Exclusive > देश-विदेश > स्वाइन फ्लू से भी 10 गुना ज्यादा जानलेवा है कोरोना वायरस : विश्व स्वास्थ्य संगठन

स्वाइन फ्लू से भी 10 गुना ज्यादा जानलेवा है कोरोना वायरस : विश्व स्वास्थ्य संगठन

0
1235

कोरोना वायरस कितना खतरनाक है इसका अंदाजा अब तक लोगों को लग चुका होगा लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसको लेकर एक और डराने वाला बयान जारी किया है. कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी एक रिपोर्ट जारी किया है जिसमें हैरान करने वाली बात सामने आई है. WHO ने कोरोना वायरस (COVID-19) को स्वाइन फ्लू से भी 10 गुना ज्यादा जानलेवा बताया है.

मालूम हो कि स्वाइन फ्लू को H1N1 के नाम से भी जाना जाता है. स्वाइन फ्लू 2009 में वैश्विक महामारी का कारण बना था जिससे हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. हालांकि अब WHO के मुताबिक कोरोना वायरस स्वाइन फ्लू से भी 10 गुना ज्यादा खतरनाक बीमारी है.

जेनेवा में डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेब्येयियस ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि, ‘हम जानते हैं कि COVID-19 तेजी से फैलता है. उन्होंने कहा कि कोरोना 2009 फ्लू की महामारी की तुलना में 10 गुना अधिक घातक है.

मालूम हो कि पूरे विश्व में कोरोना वायरस का आतंक देखने को मिल रहा है. इस वायरस की वजह से अब तक एक लाख 14 हजार से भी ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं 18 लाख के करीब लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. भारत में भी नौ हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं जबकि 300 से ज्यादा लोगों ने इससे अपनी जान गंवाई है.

निहंगों के हमले में कटा था ASI का हाथ, डॉक्टरों ने साढ़े सात घंटे के ऑपरेशन के बाद जोड़ा