Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान में पनपा कोरोना वायरस का संक्रमण, 5 मामलों की पुष्टि

पाकिस्तान में पनपा कोरोना वायरस का संक्रमण, 5 मामलों की पुष्टि

0
224

कोरोना वायरस का संक्रमण अब दुनिया के कई देशों में दस्तक दे चुका है. इसका असर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी देखने को मिला है. पाकिस्तान ने मंगलवार को कोरोना वायरस के एक और मामले की सूचना दी. यहां मरीजों की संख्या कुल पांच हो गई है. पिछले सप्ताह पाकिस्तान में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय जियो टीवी के हवाले से बताया कि रोगी गिलगित बाल्टिस्तान के उत्तरी पहाड़ी क्षेत्र की एक 45 वर्षीय महिला है, जो कुछ दिनों पहले ईरान से आई थी. उसका इलाज गिलगिट के एक अस्पताल में चल रहा है. पाकिस्तान में अब तक समाने आए अधिकांश मामले ईरान से लौटे लोगों के हैं. पहला मामला सामने आने के बाद सोमवार को कराची में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिए गए हैं.

दक्षिण कोरिया में आतंक

चीन के बाद कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर दक्षिण कोरिया में ही देखने को मिला है. दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के अब-तक 5,000 मामले सामने आए हैं. इस देश ने 477 नए मामलों की सूचना दी है. इसके अलावा दो और लोगों की मौत की भी खबर है. यहां अभी तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका में 6 की मौत

कोरोना वायरस से सोमवार को अमेरिका में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई. छह में से पांच मौतें किंग काउंटी में हुई है. जबकि एक व्यक्ति की मौत स्नोहोमिश काउंटी में हुई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार पिछले 24 घंटों में चीन के बाहर कोरोना वायरस के 1,500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं. इस बीच, चीन के बाहर मरने वालों की संख्या 128 हो गई है.

चीन में 2943 लोगों की मौत

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,943 हो गई है. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. वहीं मरीजों की संख्या 80,151 तक पहुंच गई है. सिन्हुआ न्यूज एजेंसी के अनुसार अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण ने 31 और लोगों की मौत और 125 नए मामलों की जानकारी दी.