Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना वायरस ने भारत में दिया दस्तक, जानलेवा वायरस की चपेट में केरल का छात्र

कोरोना वायरस ने भारत में दिया दस्तक, जानलेवा वायरस की चपेट में केरल का छात्र

0
346

कोरोना वायरस ने चीन में हाहाकार मचा रखा है. इस जानलेवा वायरस से अब तक 170 लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में अब यह वायरस भारत में दस्तक दे चुका है. केरल के एक छात्र की इस वायरस की चपेट में होने की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है कि वह चीन के वुहान विश्वविद्यालय में पढ़ता है. वायरस के हाहाकार के बाद वह अपने घर लौटा था. वायरस की पुष्टि होने पर करीब से निगरानी रखी जा रही है.

मामला सामने आने के बाद केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलेजा ने कहा कि 20 नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें से एक नमूना पॉजीटिव पाया गया है. उन्होंने बताया कि वह चीन के वुहान शहर से आया था, अभी उसे त्रिशूर के एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जो लोग चीन से यात्रा करके लौट रहे हैं, वे फौरन स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट करें. मंत्री ने कहा कि हमने कोरोना वायरस के समान लक्षणों के साथ आने वाले रोगियों की निगरानी के लिए निजी अस्पतालों सहित सभी अस्पतालों को निर्देशित किया है. स्वास्थ्य विभाग मरीजों को अलग करके इलाज शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हुबेई की राजधानी वुहान में दिसंबर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना आरंभ हुआ था और अब यह संक्रमण दुनिया भर में फैल गया है.