Gujarat Exclusive > यूथ > कोरोना वायरस ने आईपीएल के आयोजन पर खड़ा किया प्रश्न चिन्ह, ‘रद्द होगा या टलेगा’, सवाल बरकरार

कोरोना वायरस ने आईपीएल के आयोजन पर खड़ा किया प्रश्न चिन्ह, ‘रद्द होगा या टलेगा’, सवाल बरकरार

0
794

कोरोना वायरस का असर अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर भी पड़ सकता है. धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैल रहे इस खतरनाक वायरस से पहले ही कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द हो चुकी हैं और अब आईपीएल-2020 पर भी इसका साया मंडरा रहा है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने संकेत दिए हैं कि आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है. कोरोना वायरस के मद्देनजर भीड़ के इकट्ठा होने से बचाने के लिए सरकार आईपीएल जैसे बड़े इवेंट को टालने पर विचार कर रही है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के 42 मामले सामने आ चुके हैं.

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक, अगर कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 स्थगित होता है तब भी इसके आयोजन को लेकर काफी समय रहेगा. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इसको टालने या रद्द करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. बोर्ड के मुताबिक, वह स्थिति पर नजर रख रहा है और जरूरर पड़ने पर हर तरह के एहतियात बरती जाएंगी.

IPL के आयोजन पर उठे सवाल

महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि बड़े प्रतियोगिताओं को पहले से ही रद्द किया जा रहा है. लोगों की जिंदगी अनमोल है. भीड़-भाड़ वाली जगहों पर वायरस फैलने का खतरा बहुत ज्यादा होता है, इसलिए हम आईपीएल को टालने की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं, हमने इसके बारे में राय मांगी है.

गांगुली ने किया स्पष्ट

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री के बयान के बाद सौरव गांगुली ने जवाब देते हुए कहा है कि आईपीएल पोस्टपोंड नहीं होगा और अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगा. इससे पहले बीसीसीआई ने इसे लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा था कि आईपीएल 2020 जारी रहेगा और कोरोना वायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

29 मार्च से होगी शुरुआत

आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से शुरू हो रही है. बोर्ड इस टूर्नामेंट के सुचारु आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है. बीसीसीआई के मुताबिक, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस संबंध में सभी स्टेकहोल्डर्स, खिलाड़ियों, फ्रेंजाइजी, एयरलाइंस, टीम होटल्स, ब्रॉडकास्टिंग क्रू और इस लीग से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और एहतियात बरतने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा जाएगा.

वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय महिला टीम की हार, ऑस्ट्रेलिया 5वीं बार बना चैम्पियन