Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अस्पताल में भर्ती

कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अस्पताल में भर्ती

0
275

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. इसबीच कोरोना की चपेट में आम आदमियों के साथ ही साथ कोरोना योद्धा के रूप में काम करने वाले लोग भी आ रहे हैं.

बीते कुछ दिनों से कोरोना की चपेट में कई सियासी दिग्गज आ चुके है. वहीं कुछ लोग कोरोना से जिंदगी की जंग भी हार चुके हैं.

इस बीच जानकारी मिल रही है कि मोदी सरकार के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

खुद ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा- “अस्वस्थता के कुछ लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना टेस्ट करवाया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ. मेरा अनुरोध है कि गत दिनों में मेरे संपर्क में जो लोग आये हैं वह स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं. आप सभी स्वस्थ रहें और अपना ध्यान रखें.”

देश में बढ़ा कोरोना का कहर

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 69,652 नए मामले सामने आए हैं. जबकि दौरान 977 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

देश में पहली बार कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आज दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28 लाख 36 हजार के पार पहुंच गई है.

वहीं इस वायरस की वजह से अबतक 53 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: MP: कोरोना की चपेट में आए मंत्री मोहन यादव, सिंधिया संग मंच किया था साझा

देश में कोरोना के बढ़त कहर पर काबू पाने के लिए टेस्टिंग को तेज कर दिया गया है. बीते 24 घंटों में 9 लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है.

देश में बढ़ते कोरोना कहर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पूरी दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में शामिल अमेरिका और ब्राजील के मुकाबले भारत में कोरोना के नए मामले ज्यादा दर्ज किए जा रहे हैं.

अमेरिका में जहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 43 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं ब्राजील में इस दौरान 48 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली के बाद अब उत्तराखंड में अपनी किस्मत आजमाएगी ‘आप’, तमाम सीटों पर लड़ेगी चुनाव