Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना का कहर जारी, 69 हजार के करीब नए मामले और 983 की दर्ज हुई मौत

देश में कोरोना का कहर जारी, 69 हजार के करीब नए मामले और 983 की दर्ज हुई मौत

0
762

देश में कोरोना का कहर पिछले काफी दिनों से बढ़ता जा रहा है. लेकिन कोरोना की रफ्तार ने अगस्त महीने में रोज पकड़ ली है. सिर्फ 20 दिनों में 12 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

जो आजतक दर्ज हुए प्रति महीना कोरोना के नए मामलों से कहीं ज्यादा है.

अगस्त में जो रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज हुआ है कोरोना मामलों को लेकर वह रिकॉर्ड दुनिया के किसी अन्य देश या फिर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका और ब्राजील में भी नहीं दर्ज हुआ है.

69 हजार के करीब नए मामले दर्ज

देश में बढ़ते कोरोना आंतक के बीच एक बार फिर से 69 हजार के करीब नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 68,898 नए मामले सामने आए हैं.

जबकि इस दौरान 983 लोगों की मौतें हो गई. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29 लाख के पार पहुंच गई है.

वहीं कुल 54 हजार 849 लोगों की इस वायरस से अबतक मौत हो चुकी है.

29 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

देश में जहां एक तरफ कोरोना संक्रमितों के नए मामले में वृद्धि दर्ज की जा रही है वहीं दूसरी तरफ एक्टिव मामलों में भी तेजी देखने को मिल रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 7 लाख के करीब पहुंच गई है. जबकि 21 लाख 58 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए है.

राहत की बात ये है कि देश में एक्टिव मामलों की संख्या के मुकाबले कोरोना को मात देने वालों की संख्या करीब तीन गुना से ज्यादा है.

यह भी पढ़ें: छात्रों के हित में GSEB का बड़ा फैसला, घर बैठे मिलेगा मार्कशीट

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. राज्य के कुछ जिलों में स्थिति नियंत्रण में है लेकिन कुछ जिलों में हालात खराब होते जा रहे हैं. खासतौर से सूरत में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

प्रदेश में जान गंवाने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक,  बीते 24 घंटे में गुजरात में कोरोना के 1175 नए मामले सामने आए हैं.

इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 83,262 तक पहुंच गई है. वहीं इस दौरान 16 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 2,855 हो गई है.

वहीं अब राज्य में 65,953 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फेसबुक विवाद: शशि थरूर को आईटी मामलों की संसदीय समिति से हटाने की मांग