Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना का कहर: इटली से आए 15 सैलानी कोरोना से पीड़ित, एम्स ने की पुष्टि

कोरोना का कहर: इटली से आए 15 सैलानी कोरोना से पीड़ित, एम्स ने की पुष्टि

0
1085

इटली से भारत घूमने आए 15 सैलानियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. सभी सैलानी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं. इसके बाद से हड़कंप मच गया है. एम्स ने इटली के इन नागरिकों में कोरोना वायरस की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि इटली में कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार दोपहर राजधानी दिल्ली पहुंचने पर 21 सैनालियों को अलग-थलग रखा गया था. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इन सभी सैलानियों के सैंपल की जांच गई, तो 21 में से 15 सैलानी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए.

इन सभी मरीजों को हरियाणा के छावला स्थित ITBP के कैंप में आइसोलेशन में रखा गया है. इससे पहले देश में कोविड-19 के संक्रमण के छह मामलों की पुष्टि हुई थी. इन ताजा मामलों के सामने आने के बाद भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 21 पहुंच चुकी है. भारत में सबसे पहले केरल में कोरोना के मामले सामने आए थे. हालांकि बाद में इलाज के दौरान इन्हें ठीक कर घर भेज दिया गया.

नोएडा के संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव

जिला मजिस्ट्रे़ट बीएन सिंह ने बताया कि इन 6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन अगले 14 दिनों के लिए उन्हें Home Quarantine में ही रखा जाएगा ताकि दोबारा कोई लक्षण देखा जाए तो उनका दोबारा टेस्ट हो सके. वहीं नोएडा के स्कूलों के बंद होने पर भी उनका बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का कोई भी ऑर्डर नहीं दिया है. हालांकि इससे पहले मंगलवार को नोएडा एक पब्लिक स्कूल में कोरोना वायरस का मामल सामने आने के बाद सेकूल बंद कर दिया गया था.