Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना का कहर: मुंबई में एक और बुजुर्ग की मौत, देश में अब तक 10 मौतें

कोरोना का कहर: मुंबई में एक और बुजुर्ग की मौत, देश में अब तक 10 मौतें

0
971

महाराष्ट्र में एक और शख्स की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. 65 साल के ये बुजुर्ग कुछ दिन पहले ही यूएई से लौटे थे. इसके साथ ही महाराष्ट्र में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं देशभर में 10 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, वहां लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

सीएम ने किया था कर्फ्यू का ऐलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 23 मार्च को कहा था कि आज आधी रात से पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाया जाएगा क्योंकि कोरोना वायरस के खिलाफ मुकाबला ‘अहम पड़ाव’ पर पहुंच गया है.

उन्होंने कहा था कि अगले कुछ दिन अहम हैं और सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सरकारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया कि कर्फ्यू के दौरान सभी जरूरी सेवाएं खुली रहेंगी. कर्फ्यू के दौरान सभी जरूरी सेवाएं, मेडिकल स्टोर, पशुचिकित्सक और उनकी दुकानें खुली रहेंगी.

ठाकरे ने कहा कि घर में आइसोलेट होकर रहना अनिवार्य है क्योंकि यह स्वास्थ्य विशेषज्ञों एवं सरकार की ओर से परामर्श है. कोरोना वायरस के प्रोकप को देखते हुए देशभर के 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 560 जिलों को पूर्ण रूप से बंद करने की घोषणा कर दी गई है. इन जिलों में लॉकडाउन का ऐलान हो चुका है. सबसे पहले राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन के आदेश दिए थे जिसके बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश के 15 जिले, कर्नाटक, गुजरात, हरियाणा जैसे राज्यों ने भी 23 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान किया.

कल से 27 मार्च तक पूरे यूपी में तालाबंदी, CM योगी ने जमाखोर और ब्लैकमार्केटिंग करने वालों को दी चेतावनी