Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट आज कोर्ट में नहीं होगी पेश, और समय मांगने की तैयारी

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट आज कोर्ट में नहीं होगी पेश, और समय मांगने की तैयारी

0
143

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के दौरान हिन्दू पक्ष की ओरे से दावा किया गया था कि करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने मिला है. हिंदू पक्ष के दावे को मुस्लिम पक्ष ने नकार दिया है और कहा है कि जिसे शिवलिंग कहा जा रहा है वह वजूखाने का फव्वारा है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि सर्वे की रिपोर्ट आज कोर्ट में पेश नहीं की जाएगी.

ज्ञानवापी मस्जिद रिपोर्ट सर्वे को लेकर असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने मीडिया को बताया कि हमारी रिपोर्ट 50% तक तैयार हो गई है. रिपोर्ट पूरी तैयार नहीं है इसलिए आज कोर्ट में प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे. जिसकी वजह से हम कोर्ट में एप्लिकेशन देकर समय की मांग करेंगे. 2-3 दिन का समय मांगेंगे.

हिंदू पक्ष ने शिवलिंग मिलने का किया दावा

हिंदू पक्ष के वकील दीपक सिंह के मुताबिक आज सर्वे कार्रवाई का तीसरा दिन था, जिस जगह हमें संदेह था वहां पर जांच करने पर हमें एक पत्थर मिला जो कि शिवलिंग है. ये लगभग 3 फीट का है. हमने कार्ट के सामने इसे सुरक्षित करने के लिए एक आवेदन दिया है, कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश दिया है.

कोर्ट ने शिवलिंग मिलने वाली जगह को सील करने का दिया निर्देश

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने के बाद वाराणसी कोर्ट ने ज़िला मजिस्ट्रेट, वाराणसी को आदेश दिया है कि जिस स्थान पर शिवलिंग प्राप्त हुआ है, उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील कर दें और सील किए गए स्थान पर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित किया जाए.

कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी, 1569 केस के साथ 19 की मौत