Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अनोखे शर्त के साथ कोर्ट ने दी जमानत, अब नियम तोड़ने वाला दे रहा है पालन करने की नसीहत

अनोखे शर्त के साथ कोर्ट ने दी जमानत, अब नियम तोड़ने वाला दे रहा है पालन करने की नसीहत

0
570

कोलकाता में लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन कर वाहन चलाने और पुलिस कर्मियों के साथ कथित दुर्व्यवहार करने वाला व्यक्ति अब कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता फैला रहा है. साथ में लॉकडाउन के नियमों के पालन करने की भी सलाह दे रहा है. दअरसल, कोर्ट ने इस व्यक्ति को जमानत देते समय रोजाना दो घंटे तक इस संबंध में जागरूकता फैलाने की शर्त रखी थी, लेकिन यह व्यक्ति उस तय समय से ज्यादा देर तक जागरूकता फैला रहा है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह व्यक्ति दक्षिण कोलकाता के कराया क्षेत्र का है और वह 11 अप्रैल को अपने दो पहिया वाहन से निकला था. पुलिस ने जब उसे चारू मार्केट में रोका तो उसने बंद के दौरान घर से सात किलोमीटर दूर तक यात्रा के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी. व्यक्ति यहीं नहीं रूका, उसने पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया और वाहन के कागजात भी उसके पास नहीं थे.

लॉकडाउन के नियम पालन करने की देता है सलाह

अधिकारी ने उस पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और उसे अलीपुर अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे जमानत देते हुए एक सप्ताह तक रोजाना दो घंटे तक कोविड-19 के बारे में जागरूकता फैलाने की सलाह दी. लेकिन यह व्यक्ति तय पुलिस जांच चौकी पर जाकर तय समय-सीमा से ज्यादा समय तक कोविड-19 के बारे में जागरूकता फैलाता है. इतना ही नहीं व्यक्ति अब लोगों से लॉकडाउन के संबंध में सरकारी दिशा-निर्देश पालन करने की अपील करता है.

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा के साथ शुरू हुई बारिश