Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > ब्रिटेन में नए प्रकार के कोरोना का आतंक, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की जरूरत नहीं

ब्रिटेन में नए प्रकार के कोरोना का आतंक, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की जरूरत नहीं

0
89

एक तरफ कोरोना (Covid-19) वैक्सीन को लेकर उम्मीदें पुख्ता हो रही हैं तो दूसरी तरफ अब एक नए तरह के कोरोना मिलने से दहशत फैल गई है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Covid-19) का नया स्ट्रेन सामने आया है, जो काफी खतरनाक है. इसके बाद यूरोप के कई देशों ने यूके जाने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है. अब भारत में भी ऐसी ही मांग उठने लगी है.

ब्रिटेन में लॉकडाउन और कई दूसरे देशों में ट्रैवल बैन का सिलसिला शुरू होने के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि भारत में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार इस नए टाइप के खतरे को लेकर अलर्ट है.

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप से भारत में खलबली, फ्लाइट्स पर तुरंत रोक लगाने की मांग

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा,

‘सरकार हर बात के लिए पूरी तरह सजग है और जैसे पिछले 1 साल में आपने देखा कि सरकार ने जरूरत के अनुसार जनता के हितों की रक्षा करने के लिए जो भी जरूरी था, वह सब किया. वो सारी चीजें सरकार देख रही है लेकिन अभी अगर आप मुझसे पूछें तो इतना पैनिक करने का कोई कारण नहीं है.’

केजरीवाल और गहलोत चिंतित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ब्रिटेन में नए प्रकार के वायरस (Covid-19) के मिलने पर अपनी चिंता जाहिर की है.. केजरीवाल ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है. ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए.

वही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना (Covid-19) की नई स्ट्रेन की खबर चिंताजनक है. भारत सरकार को इस मामले में तुरंत एक्शन लेना चाहिए और UK, अन्य यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट तुरंत बैन करनी चाहिए.

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना का नया रूप VUI-202012/01 मिला है. माना जा रहा है कि इस नए रूप के सामने आने के बाद देश-विदेश के विज्ञान जगत में हलचल मच गई है. एक ही दिन में नए स्ट्रेन के 35 हजार से अधिक मामले सामने आने के बाद चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें