Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > दिल्ली: कोरोना आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत में दो तिहाई की कटौती

दिल्ली: कोरोना आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत में दो तिहाई की कटौती

0
75

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना टेस्ट को लेकर केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा उठाया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के RT-PCR टेस्ट (Covid-19 RT-PCR Test) के दामों में दो तिहाई की कटौती कर दी है. अब दिल्ली के सभी प्राइवेट लैब में आरटी-पीसीआर टेस्ट (Covid-19 RT-PCR Test) के लिए 2400 रु. के बदले 800 रु. देने होंगे.

हालांकि घर से सैंपल देने वालों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट (Covid-19 RT-PCR Test) थोड़ा महंगा होगा. अगर आरटी-पीसीआर टेस्ट (Covid-19 RT-PCR Test) का सैंपल होम विज़िट यानि घर से कलेक्ट किया जाएगा तो उसके लिए 1200 रु. देने होंगे. दिल्ली सरकार का ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू हो गया है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले- नए कृषि कानूनों में पहले की व्यवस्था नहीं बदली, फैलाया जा रहा भ्रम

मुख्यमंत्री के ट्वीट पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुए कहा कि इस बारे में तुरंत आदेश जारी किए जाएंगे. टेस्ट के चार्ज में कमी किए जाने से आम लोगों को काफी राहत मिलेगी. दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों या संस्थानों में आरटी-पीसीआर टेस्ट (Covid-19 RT-PCR Test) कराने के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) ने आरटी-पीसीआर टेस्ट (Covid-19 RT-PCR Test) के चार्ज को घटाने का ऐलान किया है. इन बारे में उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी.

दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में थोड़ी कमी देखने को मिली है. बीते 24 घंटे में कोरोना के पांच हजार से कम नए मामले सामने आए हैं जबकि 89 लोगों की मौत इस दौरान दर्ज की गई है. वहीं दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अब कोरोना के पॉजिटिविटी दर (positive rate) में संतोषजनक सुधार आ रहा है. बीते 7 नवंबर को दिल्ली में पॉजिटिविटी दर 15.26 प्रतिशत थी, जो कल तक घट कर 7.24 प्रतिशत पर आ गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें