Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > नए साल पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन, ड्रग्स कंट्रोलर और पीएम मोदी ने किया इशारा

नए साल पर मिलेगी कोरोना वैक्सीन, ड्रग्स कंट्रोलर और पीएम मोदी ने किया इशारा

0
283

देश में कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की उम्मीदों को बड़ा बल मिला है. ड्रग कंट्रोल अथॉरिटी ने ऐसे इशारे किए हैं कि नए साल पर कोरोना के नए वैक्सीन मिल सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही कोरोना वायरस वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) को सरकार की मंजूरी मिल सकती है. ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद इस बात की ओर इशारा किया है.

ड्रग्स कंट्रोलर जनरल डॉक्टर वीजी सोमानी ने गुरुवार को एक वेबिनार में कहा कि ‘शायद नए साल की शुरुआत के साथ हमारे पास कुछ होगा.’ उनका यह आश्वासन तब आया है, जब शुक्रवार को वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) के इमरजेंसी यूज़ की अनुमति को लेकर एक्सपर्ट पैनल की अहम बैठक होनी है.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उमेश यादव बाहर, कंगारू टीम में वार्नर की वापसी

पीएम ने भी बढ़ाई उम्मीद

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ही कहा कि ‘कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन की तैयारियां आखिरी चरण में हैं. लोगों को भारत में बनाए गए वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) से वैक्सीनेट किया जाएगा.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राजकोट में एम्स का शिलान्यास करते हुए कहा,

‘नया साल दस्तक दे रहा है. साल 2021 इलाज की आशा लेकर आ रहा है. वैक्सीन को लेकर भारत में हर जरूरी तैयारी चल रही है. भारत में बनी वैक्सीन हर जरूरी वर्ग तक पहुंचे, इसके लिए कोशिशें अंतिम दौर में हैं. दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाने के लिए भारत की तैयारियां जोरों पर हैं. जिस तरह संक्रमण को रोकने के लिए प्रयास किए, इसी तरह टीकाकरण को लेकर भारत एकजुटता से आगे बढ़ेगा.’

 बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट भारत में ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) को तैयार कर रही है और हाल ही में उसे ब्रिटेन ने अपने यहां इस्तेमाल की मंजूरी दी है. इससे भारत में भी इसके आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिलने की उम्मीदें बढ़ी हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें