Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अंबेडकर की मूर्ति पर गिरिराज ने चढ़ाई माला तो CPI और RJD कार्यकर्ताओं ने किया प्रतिमा का शुद्धीकरण

अंबेडकर की मूर्ति पर गिरिराज ने चढ़ाई माला तो CPI और RJD कार्यकर्ताओं ने किया प्रतिमा का शुद्धीकरण

0
341

बीते शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी जागृति यात्रा के दौरान डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को माला पहनाई थी. इसके बाद शनिवार को सीपीआई (CPI)और आरजेडी के नेता पानी से धोकर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का शुद्धीकरण किया. मालूम हो कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन और पुलवामा के शहीदों के याद में गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को साहेबपुर कमाल से बलिया तक भारतवंशी जागृति यात्रा निकाली थी. यात्रा के दौरान उन्होंने अंबेडकर पार्क में लगी डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को माला पहनाया था.

अंबेडकर की प्रतिमा को धोने वाले कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नफरत की राजनीति करते हैं. बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण करके गिरिराज सिंह ने उन्हें अशुद्ध कर दिया. इसलिए हमने पानी से धोकर उन्हें शुद्ध किया है. गौरतलब है कि गिरिराज सिंह बेगूसराय के सांसद हैं. वो अपने विवादों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं.

हाल ही में गिरिराज सिंह ने देवबंद को ‘आतंक की गंगोत्री’ बताया था. गिरिराज सिंह के इस बयान पर काफी हंगामा हुआ था. बीजेपी ने गिरिराज सिंह के बयान से भी किनारा करते हुए नाराजगी जाहिर की है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गिरिराज सिंह को इसे लेकर तलब किया है. गिरिराज सिंह ने बीते दिनों सीएए के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने सहारनपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि देवबंद आतंकवाद की गंगोत्री है. हाफिज सईद जैसे सभी बड़े आतंकवादी वहीं से निकलते हैं.