Gujarat Exclusive > गुजरात > सी.आर. पाटिल का बड़ा फैसला, 38 नेताओं को एक साथ किया सस्पेंड

सी.आर. पाटिल का बड़ा फैसला, 38 नेताओं को एक साथ किया सस्पेंड

0
344

CR Patil  ने 38 नेताओं को एक साथ किया सस्पेंड

  • नवनियुक्त भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने लिया बड़ा फैसला
  • पार्टी के जनादेश का अपमान करने वाले नेताओं को पार्टी से किया बाहर
  • संगठन के नई टीम की गठन से पहले एक्शन मोड में पाटिल 

गांधीनगर: नवनियुक्त भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) गुजरात प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद बड़ा फैसला लेना शुरू कर दिया है.

मंत्रियों को कमलम में बैठकर कार्यकर्ताओं की बात सुनने के आदेश के बाद हाल ही में आयोजित होने वाली नगरपालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनावों में पार्टी के जनादेश का अपमान करने वाले नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

38 नेताओं को पार्टी से किया सस्पेंड

सीआर पाटिल ने विभिन्न जिलों के कुल 38 नेताओं को निलंबित कर दिया है.

खेड़ब्रह्मा नगर पालिका के दशरथ कालूजी प्रजापति और निशाबेन दिलीप कुमार रावल, पाटण के हाजीर नगर पालिका के प्रफुल्ल खानाभाई परमार, भगवतीबेन बाबूलाल ठाकर, अमरतभाई धर्माभाई प्रजापति, विमलाबेन को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना की चपेट में सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के 16 कर्मचारी, लिया महत्वपूर्ण निर्णय

बनासकांठा जिला के थराद से कांताबेन मनसुखभाई पंड्या, कासम इमामभाई परमार, नर्मदाबेन अर्जुनभाई राठौर, कच्छ के रापर से जाकब रामज़ु कुंभार, महेश्वरिबा जामसिंह सोढा, शकीना बेन लालमामद राउमा, मुरजीभाई, रामजी परमार, हठुभा राणाजी सोढा, नीलमबा गिरिराज सिंह वाघेला, हेतलबेन नीलेश माली, प्रवीण दयाराम ठक्कर, शैलेश कुमार वनेचंद शाह, नरेंद्र मोहनलाल सोनी को निलंबित कर दिया है.

जबकि राजकोट जिले के उपलेटा नगरपालिका के रणुभा नवलसिंह जडेजा, जयंति बच्चुभाई राठौड़, अमिताबेन वीरलभाई कलावडिया, सुशीलाबा अनुभा जडेजा, जयश्रीबेन हरसुखभाई सोजित्रा, वर्षाबेन राकेशभाई कपुपर, उषाबने वसरा, रमाबेन कटारिया, रमाबेन डेर, जगदीश कपुपुरा, दानाभाई चंद्रवाडिया, रानीबेन चंद्रवाडिया, का नाम शामिल है.

CM के बाद अब डिप्टी CM के क्षेत्र का करेंगे दौरा

गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में सीआर पाटिल की नियुक्ति के बाद स्थानिक और गुटबाजी करने वाले नेताओं में खलबली मच गई थी.

पाटिल भी अपनी रणनीति के साथ काम शुरू कर दिया है. नए संगठन के गठन से पहले पाटिल ने सीएम विजय रूपाणी के इलाके का दौरा कर चुके हैं.

जिसके बाद वह उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का क्षेत्र यानी उत्तर गुजरात का भी दौरा करने की तैयारी बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना का खौफ! सूरत में संक्रमित बुजुर्ग ने की आत्महत्या

विधानसभा की 182 में से 182 सीटों पर कामयाब होने के लक्ष्य को लेकर यात्रा का आगाज

पाटिल गुजरात भाजपा संगठन में आमूलचूल परिवर्तन लाने के लिए सक्रिय हो गए है. इसके साथ ही साथ जिस तरीके से लोकसभा की तमाम 26 सीटों पर भाजपा की जीत हुई थी उसी तर्ज पर विधानसभा की182 में से 182 सीटें हासिल करने के लक्ष्य को लेकर वह आगे बढ़ रहे हैं.

मौजूदा सूरते हाल में वह मुख्यमंत्री रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा की जमीन पकड़ का जायजा लेने के लिए दौरा कर रहे हैं. CR Patil will visit north gujarat

2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भी भाजपा ने दावा किया था कि पार्टी को 182 सीटों पर कामयाबी मिलेगी लेकिन पार्टी को सिर्फ 99 सीटें से ही संतोष करना पड़ा था. gujarat

जबकि कांग्रेस की पकड़ पहले से ज्यादा इस चुनाव में मजबूत हुई थी.

सीआर पाटिल 3 सितंबर से उत्तर गुजरात का करेंगे दौरा

गुजरात भाजपा अध्यक्ष के रूप में सीआर पाटिल की नियुक्ति के बाद वह लगातार दौरा कर रहे हैं.

ऐसे में जानकारी मिल रही है कि पाटिल नई टीम की रचना करने से पहले कार्यकर्ताओं के नब्ज को टटोलने की कोशिश कर रहे हैं.

इसीलिए सौराष्ट्र के बाद पाटिल उत्तर गुजरात का दौरा करने वाले हैं. 3 सितंबर से शुरू होने वाले इस दौरे का आगाज वह अंबाजी दर्शन के साथ करेंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच मेडिकल छात्र और इंटर्न की ली जाएगी मदद: AMC