Gujarat Exclusive > देश-विदेश > युजवेंद्र चहल पर जातिगत टिप्पणी करने के आरोप में युवराज सिंह गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

युजवेंद्र चहल पर जातिगत टिप्पणी करने के आरोप में युवराज सिंह गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

0
330

चंडीगढ़: हिसार पुलिस ने क्रिकेटर युवराज सिंह को अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया था. युवराज के खिलाफ हांसी शहर थाने में मामला दर्ज किया गया है. लेकिन कुछ समय बाद उनको जमानत पर रिहा कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक यह कार्रवाई दर्ज शिकायत की जांच के तहत की गई थी.

युवराज पर पिछले साल रोहित शर्मा के साथ लाइव चैट में अनुसूचित जाति के प्रति युजवेंद्र चहल पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है.

गिरफ्तारी के बाद हांसी पुलिस ने युवराज से पूछताछ की, उनसे हिसार जियो मेस में पूछताछ की गई. उसके बाद युवराज सिंह को हाईकोर्ट के आदेश पर औपचारिक जमानत पर रिहा कर दिया गया है. कुछ दिन पहले हाईकोर्ट ने मामले में युवराज सिंह को अग्रिम जमानत दी थी.

इसके चलते हिसार पुलिस ने औपचारिक रूप से उनको गिरफ्तार कर लिया, उनसे कुछ सवालों का जवाब लेने के बाद उनको अग्रिम जमानत के कागजात के आधार पर रिहा कर दिया गया. शनिवार को क्रिकेटर युवराज को गिरफ्तार कर लिया गया था तीन घंटे की पूछताछ के बाद फिर उनको रिहा कर दिया गया. युवराज सिंह पर अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ अपमानजनक और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था

हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही युवराज जांच में शामिल होने हिसार पहुंचे थे. उनके साथ सुरक्षाकर्मियों समेत स्टाफ के चार-पांच सदस्य और वकील भी चंडीगढ़ से हिसार पहुंचे थे. कुछ घंटों की कार्यवाही और पूछताछ के बाद वह एक बार फिर चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए. गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता रजत कलसन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर युवराज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

लखीमपुर हिंसा के खिलाफ किसानों ने शुरू किया रेल रोको आंदोलन, कई ट्रेन रद्द