Gujarat Exclusive > गुजरात > मगरमच्छ की पीठ पर हाथ फेर रहा था शख्स, वीडियो वायरल होने के बाद हिरासत में

मगरमच्छ की पीठ पर हाथ फेर रहा था शख्स, वीडियो वायरल होने के बाद हिरासत में

0
295

गुजरात के वडोदरा में एक व्यक्ति की वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें वह एक विशाल मगरमच्छ (Crocodile) के साथ पालतु जानवर जैसा बर्ताव कर रहा है. इस मामले में वडोदरा के एक 50 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

घटना का एक वीडियो वायरल होने के बाद पंकज पटेल को वडोदरा में मगरमच्छ (Crocodile) को परेशान करने के कारण हिरासत में लिया गया.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना के 380 नए मरीज मिले, केवल 4086 सक्रिय मामले

गुजरात के वडोदरा से सामने आए इस वीडियो ने धूम मचा रखी है. इस वीडियो में एक शख्स नदी किनारे मगरमच्छ (Crocodile) से बात कर रहा है, उसकी पीठ पर हाथ फेर रहा है. पंकज मगरमच्छ (Crocodile) से ऐसे व्यवहार का रहा है जैसे कि वह पहले से ही उसे जानता हो. हालांकि, उसके पीछे मौजूद लोग उसे वहां से हटने की सलाह दे रहे हैं. लेकिन, वह लगातार मगरमच्छ से बात करते रहता है.

घटना कर्जन झील के किनारे हुई. पंकज द्वारा मगरमच्छ (Crocodile) की पीठ पर हाथ फेरने के बावजूद वह उस शख्स को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और आराम से झील में चला जाता है. पास खड़े लोगों की कई चेतावनियों के बावजूद वह मगरमच्छ से बात करना जारी रखता है.

मां कहकर संबोधित कर रहा था शख्स

वीडियो में, आदमी मगरमच्छ (Crocodile) को अपनी मां के रूप में संबोधित करता है और कहता है कि अगर उसकी मां पर कोई हमला करेगा तो वह उसकी रक्षा करेगा. वीडियो में, ऐसा लगता है कि या तो पटेल नशे में हैं या भटका हुआ है. उसे यह कहते हुए सुना जाता है कि वह लोगों से बचाने के लिए किसी भी हद तक जाएगा.

पटेल ने बाद में वन अधिकारियों को बताया कि उसने देवी मां खोडियार को सपने में ऐसा करने के लिए कहा तो उन्होंने मगरमच्छ को छू लिया. खोडियार मां को एक स्थानीय देवता के रूप में माना जाता है जिन्हें मगरमच्छ के रूप में चित्रित किया गया है.

वड़ोदरा के उप वन संरक्षक कार्तिक महाराजा ने एक समाचार एजेंसी को बताया, “सोशल मीडिया से घटना के बारे में जानने के बाद, हमने पंकज पटेल को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और पूछताछ के लिए हिरासत में लिया.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें