Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना की वजह से CRPF जवान की मौत, गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख

कोरोना की वजह से CRPF जवान की मौत, गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख

0
1039

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 55 वर्षीय एक जवान की कोरोना वायरस संक्रमण से 28 अप्रैल को मौत हो गई. CRPF में सब-इंस्पेक्टर (SI) के पद पर तैनात जवान को कुछ दिन पहले संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन कार्यरत लगभग दस लाख कर्मियों वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में COVID-19 महामारी के कारण होने वाली ये पहली मौत है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “55 वर्षीय जवान की COVID-19 संक्रमण से मंगलवार (28 अप्रैल) को शाम चार बजे के आसपास मौत हो गई. वो दिल्ली स्थित बल की 31वीं बटालियन में तैनात थे.”

अमित शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जवान की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “कोरोना संक्रमण से लड़ रहे CRPF के बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुःखी हूं. वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े. देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है.”

गृहमंत्री ने कहा कि उन्होंने हुसैन के परिजनों से हुसैन के स्वास्थ्य के बारे में दो दिन पहले बात की थी.

“मैंने परसों ही सब-इंस्पेक्टर इकराम हुसैन के परिजनों से फोन पर बात कर उनका कुशलक्षेम जाना था. देश के एक बहादुर जवान को खोना हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. दुःख की इस घड़ी में पूरा देश और केंद्र सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है.”
अमित शाह, गृहमंत्री

अधिकारियों ने कहा कि एसआई असम के बारपेटा जिले के निवासी थे और पहले से डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित थे. बटालियन के कम से कम 45 जवानों को भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया है.

तालाबंदी के बीच सांप्रदायिक सौहार्द की शानदार तस्वीर, हिंदू परिवार करता है इफ्तारी का इंतजाम