Gujarat Exclusive > IPL 2020 > करो या मरो के मुकाबले में आज आमने-सामने होंगे राजस्थान-चेन्नई

करो या मरो के मुकाबले में आज आमने-सामने होंगे राजस्थान-चेन्नई

0
245

आईपीएल 2020 में आज यानी सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच एक अहम मुकाबला खेला जाएगा. चेन्नई और राजस्थान की टीमों ने अब तक इस सीजन में बेहद खराब प्रदर्शन किया है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी है.

प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए धोनी की टीम (CSK) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करना जरूरी है. सीएसके (CSK) ने अब तक 9 मैच खेले हैं और सिर्फ तीन जीत हासिल की हैं.

वहीं अगर राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मुकाबले में हारती है तो वह भी प्ले ऑफ की रेस से लगभग बाहर हो जाएगी. राजस्थान ने भी अब तक 9 मैच खेले हैं और उनमें से केवल तीन में उसे जीत मिली है.

यह भी पढ़ें: खत्म नहीं हो रहीं चेन्नई की मुश्किलें, अब ब्रावो हो सकते हैं आईपीएल 2020 से बाहर

चेन्नई मुश्किलें बढ़ीं

चेन्नई (CSK) की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं. पहले सुरेश रैना के हटने और फिर अंबाती राडयू के चोटिल होने से टीम की तैयारियों पर फर्क पड़ा. अब ड्वेन ब्रावो भी चोटिल हो गए जिसके कारण मुश्किल में फंस गई है. ब्रावो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में चोटिल हो गए थे और आखिरी ओवर में गेंदबाजी नहीं कर पाए जिसकी वजह से उनकी टीम को हार मिली थी.

बल्लेबाजी में शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस के साथ अंबाती रायडू फॉर्म में हैं लेकिन गेंदबाजी में टीम कुछ खास नहीं कर पा रही है.

धोनी रचेंगे इतिहास

सीएसके (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे. महेंद्र सिंह धोनी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही सीएसके के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. धोनी ने 2008 में सीएसके के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेला था. धोनी ने हाल ही में रैना का सीएसके के लिए सबसे ज्यादा 194 मैच केलने का रिकॉर्ड तोड़ा है.

सीएसके के लिए अब तक खेले गए 199 मैच में धोनी का रिकॉर्ड शानदार रहा है. 199 मैच में धोनी ने 23 फिफ्टी और 4,568 रन बनाए हैं और उनका स्कोर 84 रन रहा है. आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी तीसरे नंबर पर हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक 215 छक्के लगाए हैं.

राजस्थान के गेंदबजद दे रहे धोखा

उधर अपने बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली राजस्थान की टीम अपना जलवा नहीं दिखा पाई है. जोस बटलर, संजू सैमसन, स्मिथ और राहुल तेवतिया रन बना रहे हैं लेकिन गेंदबाजी में टीम को केवल जोफ्रा आर्चर से ही मदद मिल रही है. अब तक बेन स्टोक्स भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें