Gujarat Exclusive > IPL 2020 > चेन्नई के चीते भरेंगे जीत का दंभ या हैदराबाद का ‘सन’ होगा राइज, फैसला आज

चेन्नई के चीते भरेंगे जीत का दंभ या हैदराबाद का ‘सन’ होगा राइज, फैसला आज

0
199

आईपीपीएल 2020 (IPL 2020) में अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा. आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की हालत ऐसी होगी किसी ने शायद ही सोचा होगा. मैच के साथ-साथ चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी के फॉर्म पर भी चिंता जताई जा रही है. ऐसे में धोनी पर दोहरा दबाव होगा.

अंक तालिका की सबसे निचली दो टीमों में शुमार एमएस धोनी के धूरंधरों को अब हर हाल में अपनी लय हासिल करनी होगी. अन्यथा मौजूदा सत्र में उनके आगे बढ़ने की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी.

चेन्नई की हालत खराब

तीन बार की चैम्पियन और पिछली बार की उपविजेता चेन्नई (CSK) को अब तक 7 मैचों में से 5 में हार मिली है और अब वह जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब है. 8 टीमों की तालिका में चेन्नई (CSK) 7वें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल आ रहे हैं आईपीएल में 2020 तूफान मचाने, पेट दर्द से उबरे

केदार जाधव के लगातार लचर प्रदर्शन के बाद चेन्नई (CSK) ने पिछले मैच में उन्हें बाहर कर दिया था और उनकी जगह नारायण जगदीशन को चुना जिन्होंने 28 गेंदों पर 33 रन बनाए और अंबाति रायडू के साथ मिलकर पारी को संवारा, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद चेन्नई (CSK) की बल्लेबाजी बिखर गई.

 

धोनी का बल्ला खामोश

उधर कप्तान धोनी का बल्ला एकदम खामोश नजर आ रहा है. गेंद उनके बल्ले पर सही से आ नहीं रही और अक्सर वो बड़े शॉट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा रहे हैं. ऐसे में रही सही बल्लेबाजी की उम्मीद रायडू के अलावा ओपनर फाफ डूप्लेसिस और शेन वॉटसन से होगी.

गेंदबाजी में दीपक चाहर और जडेजा अब तक प्रभावशाली रहे हैं. ब्रावो की वापसी से टीम संतुलित हुई, लेकिन कुरेन, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा को और अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.

हैदराबाद भी नहीं है लय में

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में शुमार सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति भी खराब ही नजर आ रही है. डेविड वार्नर की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थोड़ी बेहतर स्थिति में हैं. लेकिन अन्य टीमों के मुकाबले हैदराबाद का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन 7 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 3 में जीत और चार में हार मिली है. SRH की टीम पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर है. वह तालिका में पांचवें स्थान पर है.

बल्लेबाजी सनराइजर्स के लिए चिंता का विषय नहीं है क्योंकि जॉनी बेयरस्टो, कप्तान डेविड वार्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन लगातार अच्छा स्कोर बना रहे हैं. गेंदबाजी उसका कमजोर पक्ष बनकर सामने आया है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर मिशेल मार्श को गंवाने के बाद सनराइजर्स की गेंदबाजी कमजोर पड़ी है. लेग स्पिनर राशिद खान और यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन ने हालांकि उसकी तरफ से अच्छी गेंदबाजी की है.

क्या कहते हैं आकड़ें

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 13 मुकाबले हो चुके हैं. इनमें से चेन्नई (CSK) ने 9, जबकि हैदराबाद ने 4 में जीत हासिल की है. धोनी की टीम मौजदूा आईपीएल में सनराइजर्स से पिछले मैच में 7 रनों से हार गई थी.

टीमें

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबति रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, ऋतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा, संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यारा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टैनलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें