Gujarat Exclusive > गुजरात > जामनगर में कस्टम डिपार्टमेंट के ऑफिस से 1 करोड़ 10 लाख रुपये का सोना गायब

जामनगर में कस्टम डिपार्टमेंट के ऑफिस से 1 करोड़ 10 लाख रुपये का सोना गायब

0
140

जामनगर में कस्टम डिपार्टमेंट (Custom Department) के कार्यालय से 1 करोड़ 10 लाख रुपये का सोना गायब होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है. इस मामले में पुलिस ने कस्टम डिपार्टमेंट  (Custom Department) के अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्होंने शुरुआत में मामले में चार साल की लंबी आंतरिक जांच की थी.

जामनगर बी डिवीजन के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सोना भुज कस्टम डिपार्टमेंट (Custom Department) का था और 2001 के भूकंप के बाद जामनगर कार्यालय में रखा गया था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को सता रहा हिंदुस्तान का डर, कुरैशी बोले- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

पुलिस ने कहा कि भुज कार्यालय ने जब सोने को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की तो उसे पता चला है कि एक करोड़ 10 लाख रुपये मूल्य का 2,156.722 ग्राम सोना गायब था. विभाग (Custom Department) में इसकी आंतरिक जांच कराने के लिए एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

कैसे गायब हुआ सोना

एफआईआर के मुताबिक, 2001 में कच्छ के भुज कस्टम डिपार्टमेंट (Custom Department) ने भूकंप में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त होने के बाद 3,149.398 ग्राम जब्त सोना अपने जामनगर मंडल कार्यालय को सौंप दिया था. 2001 में सोना को दो सूटकेस में रखकर जामनगर कार्यालय को सौंप दिया गया था.

इसके बाद कार्यालय की मरम्मत के बाद 2016 में भुज कस्टम डिपार्टमेंट (Custom Department) ने जामनगर कार्यालय से सील किए गए सूटकेस को अपने कब्जे में ले लिया. सूटकेस की चाबियां गायब हो गई थीं. ऐसे में दोनों डिवीजनों के अधिकारियों की उपस्थिति में सूटकेस के ताले तोड़े गए. शिकायत में कहा गया है कि इस दौरान पाया गया कि 3,149.398 ग्राम सोना में से 2,156.722 ग्राम गायब था. मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अधिकारियों को अंततः संदेह है कि सोने की चोरी हुई है और उन्होंने इस सिलसिले में एक एफआईआर दर्ज की है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें