Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में चक्रवाती तूफान निवार दस्तक देने को तैयार, मचा सकता है भयंकर तबाही

भारत में चक्रवाती तूफान निवार दस्तक देने को तैयार, मचा सकता है भयंकर तबाही

0
413

कोरोना संकट के बीच भारत में एक और चक्रवाती तूफान निवार दस्तक देने की तैयारी में है. बंगाल की खाड़ी में बनने वाले गहरे दबाव का क्षेत्र अब धीरे-धीरे निवार में बदल रहा है.

भारी तूफान के रूप में तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकराने की आशंका है है. तमिलनाडु और शासित प्रदेश पुडुचेरी प्रशासन को तूफान के मद्देनजर अलर्ट पर रखा गया है.

चेन्नई में निवार के टकराने से पहले मूसलाधार बारिश हो रही है जिसकी वजह से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है.Cyclonic storm India 

तमिलनाडु, पुडुचेरी से टकराएगा निवार तूफान

मौसम विभाग के मुताबिक निवार तूफान की वजह से तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है.Cyclonic storm India 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से बातचीत कर तूफान से पैदा हालात की जानकारी ली और केंद्र से हर संभव मदद का भरोसा दिया.

मिल रही जानकारी के अनुसार चेन्नई में आज सुबह से बारिश हो रही है जिसकी वजह से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमितों की संख्या 92 लाख के पार, 44 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

अलर्ट पर एनडीआरएफ की टीमCyclonic storm India 

निवार तूफान से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है. एनडीआरएफ के प्रमुख एसएन प्रधान ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि चक्रवाती तूफान की स्थिति तेजी से बदल रही है और यह 120 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है.Cyclonic storm India 

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान निवार के मद्देनजर एनडीआरएफ के करीब 1,200 बचावकर्मियों को तैनात किया गया है और 800 अन्य को तैयार रखा गया है.

निवार चक्रवाती तूफान के ध्यान में रखते हुए इसके प्रभाव में आने वाले तमिलनाडु और पुडुचेरी में बुधवार को सार्वजनिक छुट्टी घोषित की गई है और सार्वजनिक परिवहन को स्थगित कर दिया गया है.

सीएम पलानीस्वामी ने कहा है कि आज राज्य में आम छुट्टी का ऐलान किया गया है लेकिन आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मी काम करेंगे.

पुडुचेरी में आज सभी सरकारी कार्यालयों में छुट्टी का ऐलान किया गया है.Cyclonic storm India 

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक का लंबी बीमारी के बाद निधन