Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दाऊद इब्राहिम की संपत्ति नीलाम, दिल्ली के दो वकीलों ने जीती बोली

दाऊद इब्राहिम की संपत्ति नीलाम, दिल्ली के दो वकीलों ने जीती बोली

0
335

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर (Dawood Ibrahim) के पैतृक गांव महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के खेड़ तहसील की पैतृक संपत्ति नीलाम हो गई है. स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्स्चेंज मॅनिप्युलेटर्स (SAFEMA) एजेंसी डॉन दाऊद (Dawood Ibrahim) की संपत्ति की नीलामी कराई.

दिल्ली के दो वकीलों को दाऊद (Dawood Ibrahim) की 6 संपत्ति मिली है. इससे सरकार ने 22 लाख 79 हजार 600 रुपये की कमाई की. वकील अजय श्रीवास्तव को दाऊद इब्राहिम की दो प्रॉपर्टी और वकील भूपेंद्र भारद्वाज को दाऊद इब्राहिम की चार प्रॉपर्टी मिली है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश उपचुनाव: भाजपा ने 3 सीटों पर पाई विजय, 3 अन्य पर बनाई बढ़त

दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की ये सभी संपत्ति रत्नागिरी के खेड़ तहसील में है. दाऊद के पुस्तैनी खेत की जमीन और 1 पुस्तैनी घर की सफल बोली लगाकर नीलामी हुई.

इकबाल मिर्ची की संपत्ति नहीं बिकी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी इकबार मिर्ची की संपत्ति इस बार भी निलामी में नहीं बिक पाई. उसकी संपत्ति जुहू में है. बोली लगाने वालों का मानना है कि संपत्ति की वैल्यू बहुत ज्यादा लगाई गई है. इसलिए वे बोली लगाने से पीछे हट गए.

90 के दशक में तस्करी, फिरौती, आंतकवादी गतिविधियों, नकली नोटों की छपाई, ड्रग, अवैध हथियारों की तस्करी, रियल एस्टेट, गुटखा, होटल बिजनेस और बाकी काले धंधों से भले दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान, UAE, तुर्की और दुनिया के बाकी देशों में अरबो की संपत्ति बना ली हो लेकिन उसके गांव की पुरखो की संपत्ति, उसका बंगला, खेती की जमीन से उसका नामों निशान मिट गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें