Gujarat Exclusive > IPL 2020 > जीत की हैट्रिक लगाने के लिए दिल्ली बेकरार, हैदराबाद को पहली जीत का इंतजार

जीत की हैट्रिक लगाने के लिए दिल्ली बेकरार, हैदराबाद को पहली जीत का इंतजार

0
194

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अच्छी शुरुआत की है. लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. वहीं डेविड वार्नर की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नमेंट की इकलौती टीम है, जिसे पहली जीत का इंतजार है.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने शुरुआती दोनों मैचों में शानदार जज्बा दिखाया और हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स जैसी अनुभवी टीम को करारी शिकस्त दी. ऐसे में हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से उसकी कोशिश मौजूदा सीजन में जीत की हैट्रिक लगाने की होगी.

यह भी पढ़ें: सुपर ओवर में थमा मुंबई का तूफान, बैंगलोर ने मारी बाजी

दिल्ली में है दम

दिल्ली (DC) दमदार बल्लेबाज दिखा रही है. एक बार फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा. वहीं ऋषभ पंत और अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिए. ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरन हेटमायर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

क्या है अश्विन पर अपडेट

दिल्ली (DC) के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन पहले मैच में चोटिल हो गये थे और सनराइजर्स के खिलाफ उनके खेलने की संभावना कम है. लेग स्पिनर मिश्रा ने मैच से पूर्व कहा, ‘यह गंभीर चोट नहीं है, उन्होंने कल नेट्स पर गेंदबाजी की, वह जल्दी वापसी करेंगे. वह फिजियो की निगरानी में है और आज फिर से नेट्स पर गेंदबाजी करेंगे. वह एक और मैच से बाहर रह सकते है.’

मुश्किल में है वार्नर की टीम

वहीं, सनराइजर्स की टीम मुश्किलों से घिरी हुई है. सीजन के शुरुआती मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे की शानदार पारी की बदौलत भी टीम 164 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही. इसके बाद अपने दूसरे मैच में भी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम कमजोर कड़ी है. टीम को अगर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करनी है तो वार्नर और बेयरस्टो के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी बल्ले से योगदान देना होगा. केन विलियमसन की कमी टीम को खल रही है. ऐसे में उनकी वापसी से टीम को मजबूती मिल सकती है.

2016 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को मैदान में उतारा था. नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था. हालांकि देखना होगा कि दिल्ली (DC) के खिलाफ उन्हें फिर से अंतिम-11 में जगह मिलती है या नहीं.

हैदराबाद के पास कम स्कोर को भी बचाने की काबिलियत है. भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी आक्रामण की धुरी हैं. संदीप शर्मा उनका अच्छा साथ देते हैं. स्पिन में टीम के पास राशिद खान जैसा स्पिनर है. टीम संयोजन पर भी हैदराबाद को काम करना पड़ेगा.

क्या कहते हैं आंकड़े

दिल्ली और हैदराबाद के बीच अब तक 15 मैच खेले गए हैं. इसमें हैदराबाद ने 9 जबकि दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं. पिछले दोनों सीजन की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच 5 मैच खेले गए थे. जिसमें हैदराबाद ने 3 और दिल्ली ने 2 मैच जीते थे.

संभावित अंतिम-11

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन.

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे, अवेश खान.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें