Gujarat Exclusive > राजनीति > डीडीसी चुनाव में भाजपा बनी सबसे बड़ी पार्टी, रविशंकर बोले- नतीजे गुपकार के मुंह पर तमाचा

डीडीसी चुनाव में भाजपा बनी सबसे बड़ी पार्टी, रविशंकर बोले- नतीजे गुपकार के मुंह पर तमाचा

0
234

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव के नतीजे (DDC Election Results 2020) मंगलवार को सामने आ गए, जिसमें गुपकार गठबंधन ने जहां कश्मीर घाटी में अपना दबदबा दिखाया तो वहीं भाजपा ने जम्मू क्षेत्र में अपना दम दिखाया. कुल मिलाकर जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव (DDC Election Results 2020) में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

साथ ही बीजेपी के लिए अच्छी खबर ये है कि उसने कश्मीर घाटी में भी अपना खाता खोल लिया है. अंतिम नतीजों (DDC Election Results 2020) के मुताबिक, बीजेपी को कुल 74 सीटें मिली हैं जबकि गुपकार गठबंधन को मिलाकर 112 सीटें मिल पाई हैं.

यह भी पढ़ें: सिस्टर अभया मर्डर केस में सजा का ऐलान, पादरी और नन को मिली उम्रकैद

बता दें कि गुपकार गठबंधन में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी समेत कुछ अन्य दल शामिल हैं. भाजपा ने 74 सीटें जीती हैं. इस लिहाज से वह केंद्र शासित प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है. दूसरी ओर जहां नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) 67 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही, वहीं महबूबा मुफ्ती की पीडीपी 27 सीटें ही जीत पाई. यहां तक कि निर्दलियों को भी 49 सीटें मिली हैं. इसके अलावा कांग्रेस ने भी 26 सीटों पर कब्जा जमाया.

नतीजे गुपकार के मुंह पर तमाचा

उधर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डीडीसी चुनाव के नतीजे (DDC Election Results 2020) गुपकार गठबंधन के मुंह पर तमाचा हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र की जीत है, जम्मू कश्मीर की आवाम की जीत और आशा की जीत है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के भविष्य के सोचा है उस सोच की जीत है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर में जो डिस्टिक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव (DDC Election Results 2020) में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आयी है. भाजपा को 74 सीटें मिली हैं, नेशनल कांफ्रेंस को 67 सीट, पीडीपी को 27 और कांग्रेस को 26 सीट मिली है. जो बार-बार गुपकार एलायंस की विक्टरी को बताया जा रहा है, तो पहली बात ये जान लें कि वो एलायंस भाजपा से अकेले नहीं लड़ने की कमजोरी के कारण बना था.”

उन्होंने कहा, ”जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में भाजपा को इतने वोट मिले हैं जो एनसीपी, पीडीपी और कांग्रेस इन तीनों का वोट मिला दीजिए तो भाजपा का वोट इनसे ज्यादा है. जम्मू कश्मीर की आवाम की जय. उन्होंने नतीजों से गुपकार के मुंह पर तमाचा मारा है. घाटी में विशेषकर लोगों पहली बार लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हुआ.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें