Gujarat Exclusive > यूथ > मुंबई में पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोंस का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई में पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोंस का दिल का दौरा पड़ने से निधन

0
158

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी डीन जोंस (Dean Jones) का निधन हो गया है. वे 59 साल के थे. खबरों के मुताबिक, मुंबई में दिल का दौरा पड़ने के कारण उनका निधन हुआ है. डीन जोंस (Dean Jones) कई देशों के कोच भी रहे और फिलहाल वे एक अच्छे कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे थे.

डीन जोंस (Dean Jones) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट व वनडे क्रिकेट खेला था. उनके नाम पर टेस्ट क्रिकेट में कई बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज हैं तो वहीं वो वनडे क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी व शानदार फील्डिंग के लिए जाने जाते थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2020 में आज कोहली की आरसीबी के सामने होंगे राहुल के ‘किंग्स’

आईपीएल में कर रहे थे कमेंट्री

मालूम हो कि आईपीएल के दौरान डीन जोंस (Dean Jones) मु्ंबई में रहकर कमेंट्री कर रहे थे. हाल के समय में सोशल मीडिया पर भी जोन्स काफी एक्टिव रहे थे. ऑस्टेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस बात की जानकारी साझा की है. वहीं भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी उनकी मृत्यु पर दुख जाहिर किया है.

 

वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी संवेदना जाहिर की है.

 

अपनी फील्डिंग और रनिंग के लिए थे मशहूर

डीन जोंस (Dean Jones) की गिनती ऑस्‍ट्रेलिया के बेहतरीन क्रिकेटरों और धाकड़ फील्‍डर के रूप में होती थी. उन्‍होंने 52 टेस्‍ट, 164 वनडे इंटरनेशनल मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट में 216 और वनडे मैचों में 145 रन डीन जोंस का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा.रनिंग विटवीन विकेट में वे बेहद कुशल माने जाते हैं और तेजी से सिंगल-डबल लेकर स्‍टाइक रोटेट करते रहते थे.

उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 46.55 के औसत से 3631 रन बनाए जिसमें 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल थे. वनडे इंटरनेशलन में जोंस ने 44.61 के शानदार औसत से 6068 रन बनाए जिसमें सात शतक और 46 अर्धशतक हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में जोंस ने 34 और वनडे में 54 कैच पकड़े.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें