Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन, PM मोदी सहित कांग्रेसी नेताओं ने जताया शोक

कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन, PM मोदी सहित कांग्रेसी नेताओं ने जताया शोक

0
244

कोरोना की चपेट में आने के बाद कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. कोरोना की चपेट में आने के बाद करीब एक महीने से उनका इलाज चल रहा था.

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आज सुबह करीब 3.30 उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की जानकारी उनके बेटे फैजल पटेल ने की.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल पार्टी के कोषाध्यक्ष भी रहे चुके हैं और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. अहमद पटेल के निधन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक जताया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “यह एक दुखद दिन है. अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे. उन्होंने कांग्रेस में रहकर सांस ली और सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे.

हम उन्हें याद करेंगे. फैसल, मुमताज और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना.”

PM मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अहमद पटेल के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने और उनके बेटे फैजल पटेल से फोन पर बात की है.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ”अहमद पटेल जी के निधन से दुखी हूं. उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल समाज की सेवा में बिताए.

अपने तेज दिमाग के लिए जाने जाने वाले अहमद पटेल को कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी. उनके बेटे फैजल से बात की है और संवेदना व्यक्त की.

अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले.”

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा “निशब्द.. जिन्हें हर छोटा बड़ा, दोस्त, साथी..विरोधी भी…एक ही नाम से सम्मान देते- ‘अहमद भाई’!

वो जिन्होंने सदा निष्ठा व कर्तव्य निभाया, वो जिन्होंने सदा पार्टी को ही परिवार माना, वो जिन्होंने सदा राजनीतिक लकीरें मिटा दिलों पर छाप छोड़ी, अब भी विश्वास नही..अलविदा “अहमद जी”

अहमद पटेल 1 अक्टूबर को कोरोना की चपेट में आ गए थे. 15 नवंबर को पटेल को मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

इसी अस्पताल में आज सुबह अहमद पटेल ने अंतिम सांस ली. पटेल के निधन की जानकारी सामने आने के बाद कांग्रेसी खेमे में मातम का माहौल छाया हुआ है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पॉपुलर बिल्डर के मालिकों की जमानत याचिका खारिज, 3 करोड़ की संपत्ति हड़पने का है आरोप