Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में नहीं मिली एंट्री तो पाकिस्तान पहुंचीं ब्रिटिश सांसद, PoK और LoC पर जाने की मिली इजाजत

भारत में नहीं मिली एंट्री तो पाकिस्तान पहुंचीं ब्रिटिश सांसद, PoK और LoC पर जाने की मिली इजाजत

0
290

भारत द्वारा देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौटाए जाने के बाद ब्रिटेन की सांसद को डेबी अब्राहम पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पहुंच गई हैं जहां उनकी जोरदार खातिरदारी हो रही है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि डेबी अब्राहम और उनके साथ आए सभी आठों ब्रिटिश सांसदों का पाकिस्तान में स्वागत है. डेबी अब्राहम ब्रिटेन की ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप ऑफ कश्मीर की अध्यक्ष और लेबर पार्टी की सांसद हैं.

कुरैशी ने कहा कि डेबी अब्राहम को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK), नियंत्रण रेखा (LoC) और अन्य स्थान पर जाने की आजादी दी है. वो स्वतंत्र रूप से हर जगह घूम सकती हैं. उन्होंने कहा कि भारत ने डेबी अब्राहम को भले जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत न दी हो, लेकिन पाकिस्तान उनको इसकी अनुमति देने से नहीं कतराता है.

उधर डेबी अब्राहम का कहना है कि वो कश्मीर को लेकर बेहद चिंतित है और जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए इलाके का दौरा करना चाहती हैं. डेबी अब्राहम का कहना है कि अभी वो जम्मू-कश्मीर का दौरा नहीं कर पाई हैं, लेकिन भविष्य में जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की उम्मीद करती हैं. भारत ने दौरे के लिए उनकी अपील का कोई जवाब नहीं दिया है. भारत ने ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा था कि किसी का वीज़ा रद्द करना सरकार के हाथ में है और डेबी अब्राहम भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रह चुकी हैं.