Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > DGCA के निर्देश के बाद एयरलाइंस कंपनियों का फैसला, अगले आदेश तक नहीं करेगी टिकट बुकिंग

DGCA के निर्देश के बाद एयरलाइंस कंपनियों का फैसला, अगले आदेश तक नहीं करेगी टिकट बुकिंग

0
1432

डीजीसीए के निर्देशों के बाद एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपनी सभी उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग 31 मई 2020 तक के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है. बता दें कि डीजीसीए ने रविवार को इसके लिए आदेश जारी किया था. डीजीसीए ने सभी एयरलाइन कंपनियों को कहा है कि अगले आदेश तक उड़ानों के लिए कोई बुकिंग न शुरू करें. बता दें कि एयर इंडिया ने 18 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी थी. 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद एयरलाइन ने 4 मई से कुछ घरेलू फ्लाइट की सेवा शुरू करने का फैसला किया था. अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की सेवा 1 जून से शुरू होने वाली थी. उससे पहले इंडिगो ने भी कहा था कि वह 4 मई से विमान सेवा शुरू करने के बारे में सोच रही है.

डीजीसीए को जारी करना पड़ा सर्कुलर

राष्ट्रीय विमानन नियामक ने रविवार को एक सर्कुलर जारी कर कहा कि लॉकडाउन के दौरान 03 मई तक सभी घरेलू तथा अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर प्रतिबंध है. सरकार ने 04 मई से उड़ानें शुरू करने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है, लेकिन निजी विमान सेवा कंपनियों ने लॉकडाउन के बाद के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है. सर्कुलर में कहा गया है ‘सभी एयरलाइंस को टिकट की बुकिंग न करने की सलाह दी जाती है. उड़ानें दोबारा शुरू करने के लिए एयरलाइंस को पूर्व सूचना दी जाएगी और इसके लिए पर्याप्त समय भी दिया जाएगा.

स्पाइसजेट और गोएयर ने स्टाफ को बिना वेतन के छुट्टी पर भेजा

स्पाइसजेट ने रविवार को रोटेशनल आधार पर 50,000 रुपए प्रति माह से अधिक कमाने वाले कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने का फैसला किया है. कंपनी के मुताबिक, अगले तीन माह के लिए यह व्यवस्था लागू रहेगी. बता दें कि देशव्यापी लॉकडाउन के चलते सभी घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित होने के चलते कंपनियां ऐसे कदम उठा रही हैं. गोएयर ने भी अपनी सभी उड़ानें स्थगित होने के कारण अपने ज्यादातर कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजा है.